सोमवार, 30 मार्च 2020

WhatsApp से पैसे कैसे कमाए - how to earn money from WhatsApp 2021

whatsapp से पैसे कैसे कमाए - 2021 (how to earn money from whatsapp in Hindi) 

नमस्कार दोस्तों आज हम जानेंगे whatsapp से पैसे कैसे कमाए (how to earn money from whatsapp in Hindi) वह भी हिंदी में दोस्तों हम सभी whatsapp का इस्तेमाल करते हैं. और हम कभी कभी सोच लेते हैं कि whatsapp से भी शायद पैसा कमाया जाता तो कितना अच्छा होता. तो आज हम इसी विषय पर बात करने वाले हैं whatsapp से पैसे कैसे कमाए इन हिंदी (how to earn money from whatsapp in Hindi) और ये आज का पोस्ट सिर्फ आपके नाम तो चलिए जानते हैं आज के इस पोस्ट में कौन-कौन से तरीके आजमाने वाले हैं whatsapp पर.
मैं आज की पोस्ट में whatsapp से पैसे कमाने के अच्छे और लाजवाब तरीके बताएंगे तो वह क्या है
WhatsApp se paise kaise kmaye
WhatsApp

में इस पोस्ट में इन सभी तरीकों के बारे में बताएंगे कि कैसे इससे काम करके पैसे कमाना है

whatsapp से पैसे कैसे कमाए (how to earn money from whatsapp in Hindi) 


Affiliate marketing


दोस्तों आपने बहुत सारे जगह सुना होगा Affiliate marketing
के बारे में तो आप जानते ही होंगे कि  Affiliate marketing  कैसे किया जाता है. अगर आप नहीं जानते हैं तो हम आपको शार्ट भाषा में बता दें. Affiliate marketing वह है जो आप किसी भी वेबसाइट का सामान सेलिंग कराते हैं to use sellingto पांच या 10% वैसे आप को दिया जाता है.
आप Affiliate marketing join Kar shakte hai flipkart Affiliate marketing या तो amozan Affiliate marketingइसमें से आप कोई भी Affiliate marketing joinकरके पैसे कमा सकते हैं बस आपको प्रोडक्ट का लिंक whatsapp पर शेयर करना है यानी कि whatsapp ग्रुप पर और वहां पर जब कोई आदमी उस प्रोडक्ट को खरीदेगा तो आपको उसमें से 10% कमीशन आपको मिलेगा.


whatsapp से पैसे कैसे कमाए (how to earn money from whatsapp in Hindi) 

URL shortener से पैसे कैसे कमाए

Online paise kaise kmaye
Earn money 

दोस्तों URL shortener आपको इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे वेबसाइट मिल जाएंगे जहां आप यूआरएल को शार्ट करके अच्छा खासा इनकम कर सकते हो. जहां आपको अपना मैन यूआरएल पेस्ट करना होता है और URL shortener वेबसाइट जो लिंक देती है उसे आप अपने whatsapp ग्रुप पर शेयर कर सकते हैं उस ग्रुप पर शेयर करने के बाद उस पर कोई भी व्यक्ति जब क्लिक करेगा तो उस लिंक के जरिए ओरिजिनल लिंक पर पहुंचेगा तो उसके बदले आपको पैसे मिलेंगे .

मैंने यूआरएल शार्टनर के बारे में पहले से एक पोस्ट लिखा है आप उसे जरूर पढ़ लें उसमें मैंने साफ-साफ बताया है URL shotner शार्टनर कैसे काम करता है और इससे पैसे कैसे कमाया जाता है तो आप उस पोस्ट को जरूर पढ़ लीजिएगा नीचे मैं लिंक दे रहा हूं. 

Refer and earn

दोस्तों आप whatsapp पर रेफर एंड अर्न से भी बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे पहुंचते ऐप उपलब्ध है आप उसे रेफर कर के पैसे कमा सकते . पर हम बात करने वाले हैं। make money- free cash के बारे में बताने वाला हूं आप इस ऐप को अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर करिएगा तो आपको उसमें कुछ पैसे मिल जाएंगे।

whatsapp से पैसे कैसे कमाए (how to earn money from whatsapp in Hindi) 


Make money- free cash से पैसे कैसे कमा सकते हैं।


Make money- free cash
Make money- free cash
इसे एप मैं पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं आप इसे whatsapp पर अपने दोस्तों के साथ शेयर करके आसानी से पैसे कमा सकते हैं 


  • सबसे पहले आप प्ले स्टोर ओपन कर ले ओपन कर लेने के बाद आपको सर्च करना है मेक मनी फ्री केस यह सर्च करने के बाद आपके सामने जॉब प्लीकेशन आएगा उस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है

  • जब आप इस पर पहली बार जाइएगा तो आप रेफरल कोड पूछा जाएगा तो आप रेफरल कोड डाल दीजिएगा।SJH60F

  • टैक्स पर क्लिक करने पर आपको डेली 20 पॉइंट्स मिल जाएंगे

  • आपको इसमें बहुत सारे ऑप्शन देखने को मिल जाएगा तो आप किसी किसी भी ऑप्शन पर टाइप करके आप मनी earn कर सकते हो.

Make money- free cash
Make money- free cash
  • Wow ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने कुछ इस तरह का पेज ओपन होगा इस पर आप को दिया हुआ  कि आप यह एप्लीकेशन डाउनलोड करिएगा तो आपको इतना पैसा मिलेगा. आप उसे डाउनलोड करके पैसे कमा सकते हैं

whatsapp से पैसे कैसे कमाए (how to earn money from whatsapp in Hindi) 2021

अब बात कर लेते हैं कि इसे whatsapp पर शेयर कर के पैसे हम कैसे कमा सकते हैं तो हो मैं इस पर भी अभी बात करने वाला हूं .
Make money- free cash
Make money- free cash

  • Make money free cash application ko open kijiye open kar lene ke bad aapko niche invite ka option dikhega use per click करिएगा तो आपको सोशल मीडिया के बहुत सारे ऑप्शन देखने को मिल जाएंगे जिसमें आपकी मर्जी आप उसमें शेयर दें।
  • जब आपका कोई दोस्त इस लिंक पर क्लिक करके इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करेगा तो आपको पैसे मिलेंगे. कितने मिलेंगे पैसे यह भी हम जान लेते हैं। aapko soch credits milenge so credit ke sath rupaye hote hain.
तो दोस्तों आप जान गए होंगे whatsapp से पैसे कैसे कमाया जाता है अगर आपको यह एप्लीकेशन अच्छा नहीं लगता है तो मैं एक एप्लीकेशन के बारे में बताने जा रहा हूं उसका नाम है 

Recharge Apps 

Recharge Apps में refer कर के भी आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं. लेकिन यहाँ आपको directly तो पैसे नहीं मिलते पर आपको Free recharges, PaytmCash और भी बहुत कुछ मिल सकता है.

इसे अमल में लाने के लिए आपको ऐसे Apps के referral links को विभिन्न WhatsApp Group में share करना पड़ता है. और जैसे जैसे दुसरे लोग आपके referral links से join करते हैं वैसे वैसे आपको इस बात के लिए credit मिलती है और जिसका इस्तमाल आप recharge या Shopping के लिए कर सकते हैं.

हाँ में ये कह सकता हूँ की ये लम्बे समय के लिए एक अच्छा उपाय नहीं है लेकिन यदि आपको emergency में cash की जरुरत है तो आप इसका इस्तमाल कर सकते हैं. वैसे तो बहुत सारे ऐसे Apps हैं लेकिन उनमें से मुझे ये ज्यादा अच्छे लगे जैसे TaskBucks, Earn Talktime, Ladooo इत्यादि.

यदि आपके पास अच्छा खासा group है और जिसमें members भी हों तब आप दूसरों के promotion भी करवा सकते हैं. और ऐसे promotion के लिए आप उनसे पैसे भी charge कर सकते हैं. आपके Group के niche या category के अनुसार आपसे लोग promotion करवाने के लिए request करेंगे.

Online Teaching 

अगर आपके पास कोई specific field में अच्छी knowledge है तो आप उस knowledge को दूसरों के साथ share कर सकते हैं और उन्हें पढ़ा सकते हैं जिसके लिए आप उन्हें charge भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपने बारे में और आप क्या पढ़ा सकते हैं के विषय में विभिन्न WhatsApp Group में share करना पड़ेगा जिससे लोगों को आपके बारे में जानकारी होगी और Interested लोग आपसे जरुर contact करेंगे.

App Links and Promo Code 

Playstore में ऐसे बहुत से नए Apps है जो की members के लिए अपना promotion करवाना चाहते हैं जिससे की वो ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपने apps को पहुंचा सकें. इसके साथ आप किसी app या website के promo code को अपने groups में share कर अच्छे पैसे कमा सकते हैं.

सामान बेचकर 

यदि आपका खुदका business हैं तब आप Whatsapp का इस्तमाल कर उसे बड़ा कर सकते हैं. इसके लिए Whatsapp ने अपना ही एक नया product launch किया है जिसका नाम है Whatsapp Business App.
इसमें आप बहुत से लोगों को Group में add कर सकते हैं. जहाँ पहले आप केवल 256 members को add कर पा रहे थे वहीँ अब इस app के मदद से वो संख्या कई गुना बढाई जा सकती है. बस आप सही लोगों को अपने group में add करने की ही देरी हैं. और बाकि काम अपने आप ही होने लगेंगे.


doubtnut से पैसे कैसे कमाए

doubtnut एप्लीकेशन एक पढ़ाई करने वाला एप्लीकेशन है जिसमें आप पढ़कर पैसे कमा सकते हैं यानी कि पढ़ाई के साथ-साथ आप पैसे भी कमा सकते हैं इसमें आप वीडियो देखकर पैसे कमा सकते हैं आप वीडियो देखेंगे तो प्वाइंट्स मिलेंगे यानी पॉइंट से कन्वर्ट होकर रुपए में बदल जाएगा तो आप इस एप्लीकेशन को जरूर डाउनलोड कीजिए अगर आप स्टूडेंट है और पढ़ाई के साथ-साथ पैसे भी कमाना शुरू कर दीजिए।
आप इसे प्ले स्टोर में जाकर डाउनलोड कर लीजिएगा।
यें भी पढ़ें:-








whatsapp से पैसे कैसे कमाए (how to earn money from whatsapp in Hindi) 


दोस्तों आज का यह पोस्ट आपको कैसा लगा हमें जरूर बताएं अगर आपको कोई भी चीज समझने में दिक्कत आई हो तो कमेंट करें अगर आपको पोस्ट अच्छा नहीं लगा हो तो भी कमेंट करें और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें ताकि उसे भी बताएं कि whatsapp से पैसे कैसे कमाए (how to earn money from WhatsApp in Hindi) जा सकते हैं
धन्यवाद,

लेबल: