रविवार, 17 मई 2020

6 तरीके । Google से पैसा कैसे कमाए ? लाखों कमाए 2021 इन तरीकों से

Google से पैसा कैसे कमाए 2021

Google से पैसा कैसे कमाए

हेलो मेरे प्रिय पाठकों क्या आप भी जानना चाहते हैं Google से पैसे कैसे कमाए 2021 हमारे देश में बहुत से ऐसे लोग हैं जो ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे मेंं पहले से ही जानते हैं। लोगोंं को ऑनलाइन पैसे कमाने केेे बहुत से तरीकेे हैं जैसे कि affiliate marketing, freelancing अगर मैंं आपको कहूं कि आप Google से पैसे बहुत कमा सकते हैं। google se paise kaise kamaye 2021
तो आप सोचने लगेंगे कि हम गूगल से पैसे कैसे कमा सकते हैं। हम गूगल पर कोई भी चीज सर्च करते हैं तो उसका सामाधान गुगल बताते हैं। दोस्तों आपको सुनने मेंं थोड़ा अटपटा लगा होगा कि गूगल से पैसे कैसे कमा सकते हैं। दोस्तों गुुगल के बहुत से ऐसे Services है जिनसे कि आप घर बैठेे लाखों रुपए कमा सकते हो।

how to earn money online with google

हम ऐसे ऐसे बहुत से लोग हैं जो कि गूगल की विशेषता से परिचित नहीं है जिससे कि घर बैठे हम लोग ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। एक और बात यह है कि गूगल से तब भी कमाई होती रहती है जब आप गूगल पर काम नहीं कर रहेे होते हैं मैंनेे जो कहां इस बात से आपको यकीन नहीं होगा। चलिए एक उदाहरण से समझते हैं।
मान लीजिए आपके पास कोई खुद का बिजनेस करते हो. अगर आप कहीं घूमने या छुट्टी पर जाते हो तो भी आपके दुकान से आमदनी होगी.पैसे इसलिए होंगे क्योंकि आपके दुकान पर कर्मचारी काम कर रहे हैं भले ही आप नहीं है उसी प्रकार से अगर आप गूगल पर कुछ दिन काम नहीं करते हो यदि आप काम करना छोड़ भी देते हो तो भी आपको गूगल पैसे देंगे.
तो मेरे दोस्त चलिए जानते हैं गूगल से पैसे कैसे कमाए

गूगल क्या है - what is Google

Google से पैसा कैसे कमाए

गूगल शब्द Googol शब्द से लिया गया है. यह संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थित एक बहुराष्ट्रीय सार्वजनिक कंपनी है जो अपने गूगल search engine इसका मुख्यालय माउंटेन व्यू, कैलिफ़ोर्निया में है. यह दुनिया का सबसे बड़ा search engine है. यह इंटरनेट पर आधारित कई Services और Product विकसित करता है. इसकी शुरुआत 1996 में Stanford University के छात्र Larry Pageऔर Sergey Brin के द्वारा एक Research Product के द्वारा हुआ. इसके वर्तमान CEO सुंदर पिचाई हैं

how to earn money online with Google.

  • जैसा की मैंने पहले ही बताया गूगल के इनकम का मुख्य स्रोत Advertising Program है. गूगल Search engine का मुख्य काम Users के द्वारा search किए गए Queries के आधार पर सही Result प्रदर्शित करना. यह लगभग 40 से अधिक भाषाओं में Results प्रदर्शित करती है. वहीँ यदि आपको जानना है की कैसे आप गूगल प्लेटफार्म का इस्तमाल कर पैसे कमा सकते हैं. तब ऐसे में आपको आगे की Post को जरुर से पढना चाहिए.

गूगल से पैसे कैसे कमाए 2021


वैसे तो गूगल से पैसे कमाने का तरीका बहुत हैं. इसमें से काफी के विषय में शायद आपको मालूम भी हो. वहीँ यहाँ पर हमने वो सभी लोकप्रिय तरीकों के विषय में जानकारी प्रदान की है जिसका इस्तमाल कर आप आसानी से गूगल से पैसे कमा सकते हैं.
दोस्तों अगर आप Google Mera naam Kya hai जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को जरूर पढ़ें Google Mera naam Kya hai 

Google pay tez aap.

पहला और आसान तरीका गुगल से पैसे कमाने के लिए।
Google pay tez aap जैसे नाम से ही पता चलता है कि ये गुगल के द्वारा यह एप्लीकेशन बनाया गया है। इस एप्लीकेशन को उपयोग करना आसान है और इस से पैसे निकालने के लिए आपके पास एक बैंक होना जरूरी है।
साथ ही आप जिस बैंक को इस में जोड़े रहे हैं उस बैंक का मोबाइल नंबर भी इसी नंबर से रजिस्टर होना चाहिए और बैंक का एटीएम कार्ड भी होना चाहिए।
Google pay tez aap में भी Refer and earn का सिस्टम है जिससे आप अपने दोस्तों के साथ शेयर करके भी पैसे कमा सकते हैं। इसके अलावा Google pay tez aap मैं बहुत से आपस मिलते हैं पैसे कमाने के.
अगर आप इस एप्लीकेशन को चलाते हैं तो आपको इसमें बहुत से फायदे मिलेंगे। Google pay tez aap से India मैं कहीं पर भी पैसे को भेज सकते हैं।
तो चलिए जानते हैं Google pay tez aap ka use kaise kare.
Google pay tez aap ka use kaise kare.
  • Google pay tez aap नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर लें

  • फिर इस एप्लीकेशन को ओपन करें और अपनी भाषा सेलेक्ट करें. आपकी भाषा हिंदी है तो हिंदी को चुने।
  • फिर आपको अपना मोबाइल नंबर दे कर इसमें रजिस्टर करना है. लेकिन वही मोबाइल नंबर डालें जिससे आपका बैंक भी जुरा हों।
  • उसके बाद अपना ईमेल आईडी डालें।
  • यह सब कर लेने के बाद अंतिम में अपना बैंक अकाउंट से लिंक करें।

Google pay tez aap se paise kaise kamaye 
जैसा कि मैंने ऊपर बताया Refer and earn का सिस्टम है. अगर सोशल मीडिया पर आपके फ्लावर्स बहुत ज्यादा है तो इससे आप बहुत ज्यादा कमा सकते हैं Refer करके।
अगर आपके किसी दोस्त या कोई आदमी इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करता है और इससे पहली बार पैसे निकालता है तो इसमें आपको कुछ पैसे भी मिल जाएंगे।

Google pay tez aap अपने यूजर्स के लिए बहुत से ऑफर्स लांच करते रहते हैं जिससे आप बहुत पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको अपडेट रहाना होगा।
ये भी पढ़ें:-


फ्री रिचार्ज कैसे करें - Free Recharge tricks इन हिंदी

AdSense से पैसे कमाए - adence se paise kaise kamaye



AdSense एक विज्ञापन कार्यक्रम है जिसके माध्यम से गूगल आपके Blog, Website, YouTube Video पर विज्ञापन प्रदर्शित किया जाता है. जब कोई Visitors उन विज्ञापनों पर क्लिक करता है, तो उसके बदले में आपको Pay किया जाता है. यदि क्लिक नहीं भी होता है, तो गूगल विज्ञापन के Mouse cursor की Coming और Going के लिए Pay करता है.

गूगल AdSense इंटरनेट पर पैसे कमाने के सबसे अच्छे तरीकों में से एक है. दुनिया भर के लाखों लोग इस Web tool का उपयोग करके अच्छी कमाई कर रहे हैं. और सबसे मजेदार बात यह है कि इसका उपयोग करना बहुत आसान है. कई लोगों को AdSense नहीं मिलता है क्योंकि वे नहीं जानते कि Website को ठीक से कैसे optimize किया जाए. इसलिए, गूगल AdSense Approve करवाने के तरीकों को जानने के बाद ही Apply करें.

ये विज्ञापन गूगल के Adwords Program से आते हैं जहाँ जानी-मानी और महंगी कंपनियां अपना विज्ञापन देती हैं. उदाहरण के लिए मान लिया जाए कि GoDaddy, गूगल के माध्यम से विज्ञापन दे रहे हैं और गूगल आपकी वेबसाइट पर विज्ञापन दिखा रहा है. इस मामले में, GoDaddy विज्ञापनदाता हैं और आप प्रकाशक हैं. अब गूगल प्रकाशक को प्रत्येक क्लिक के लिए विज्ञापदाताओं से मिलने वाले 80% का भुगतान करता है, शेष गूगल द्वारा रखा जाता है.

Blog से पैसे कमाने के लिए क्या करना होगा.

  • Google Adsense से पैसे कमाने के लिए आपको blogger जो कि एक blog बनाने का platform है. यहां आपको जाकर एक blog बनाना है आप फ्री में बना सकते हैं. इसके बाद blog में जरुरी pages बना लें जैसे कि, about us, contact us, privacy policy, etc.
  • आप अपने ब्लॉक पर जो भी पोस्ट डालें हुआ क्वालिटी पोस्ट डालें और कोशिश करें कि कीवर्ड रिसर्च करके पोस्ट लिखें और पब्लिश करें. और अपने ब्लॉग को गूगल सर्च कंसोल और गूगल एनालिटिक्स में जरूर ऐड करें इससे आपका ब्लॉक जल्दी हैं लोगों तक पहुंचेगा
  • ब्लॉक में साइटमैप जरूर सबमिट करें. साइटमैप मैं आपका जितना भी ब्लॉग पोस्ट का लिंक का हुआ सभी रहता है जिससे गूगल को समझने में आसानी होता है कि आपने पोस्ट लिखा है और उसे साइट मैप के जरिए रैंक कराने में अच्छा होता है
  • 20-25 पोस्ट, और ये पोस्ट कहीं से कांपी नही किया गया हों. हर पोस्ट में शब्दों की संख्या 1000 से ऊपर का होना जरूरी है. उसके बाद गुगल से पैसे कमाने के लिए, ब्लॉग को google adsense के लिए apply करें. किस्मत अच्छी है तो आपको पहली बार में ही गूगल एडसेंस का अप्रूव मिल जाएगा। अगर नहीं मिलता है तो दुबारा से अप्लाई करें जल्द ही आपको गूगल एडसेंस का अप्रूव मिल जाएगा।
  • गूगल ऐडसेंस अप्रूवल के बाद आप अपने ब्लॉग पर गूगल के एड्स लगा सकते हो. पहली बार आप अपने ब्लॉग पर बहुत ही कम ऐड का इस्तेमाल करें नहीं तो एज लिमिट लग सकती है और आपका गूगल ऐडसेंस अकाउंट कुछ दिनों के लिए सस्पेंड हो सकता है.
  • इन सब कामों को करने के बाद आप ज्यादा कोशिश करें ब्लॉक पर ज्यादा से ज्यादा ट्रैफिक लाने का ट्रैफिक रहेगा तभी आप लोग से पैसे कमा सकते हो इसलिए ब्लॉक का अच्छे से ऐसी हो करें और रोजाना 500 विजिटर को लाएं। और आप गूगल से रोज ₹1000 से ज्यादा कमा सकते हो.
वही अगर आप इन तरीकों से पैसे नहीं कमाना चाहते हैं और चाहते हैं तेजी से पैसा कमाना तो आप email marketing का सहारा लें सकते हैं. मेने इन पर भी detail में पोस्ट लिखी है उसे जरूर पढ़ें. Email marketing se paise kaise kamaye

Google play से पैसे कैसे 

Google play store में आपको लाखो app देखने को मिल जाते है। क्या आप जानते है ? आप अपना खुद का app बनाकर google से पैसा कमा सकते है। यह एक online business हैं। जो online digitalization के साथ grow कर रहा है।

आज के समय मे हर किसी के smartphone में आपको बहुत सारे apps देखने को मिलते है। और इस apps में भी आपको ads(विज्ञापन) दिखये जाते है। इसलिए अगर आप google से अच्छा-खासा पैसा बनाना चाहते है तो आप अपना खुद का app बनाकर कमा सकते है।

जैसे किसी website और youtube channel से पैसा कमाने के लिए आपको उसे google adsense से जोड़ना पड़ता है। वैसे ही किसी भी app से पैसे कमाने के लिए google द्वारा admob बनाया गया है जिसे आप अपने app पर ads लगाकर पैसा कमा सकते है।

Google play store se Paise kaise kamaye Step By Step

1. सबसे पहले app बनाने के लिए एक unique idea खोजे।

2. अपना app create करें और उसे अच्छी तरह से design करे

3. App बनाने के बाद उस पर admob ads लगायें।

4. App को google play store में publish करें।

5. अपने app का social media और अपने दोस्तों के साथ share करें।

6. Online ads के द्वारा अपने app का promotion करें।

7. जितने आपके app downloder होंगे आपकी income उनती अधिक होगी। इस तरह आप google play store पर app बनाकर google से पैसा कमा सकते है।

how to make free android app





फ्री रिचार्ज कैसे करें - Free Recharge tricks इन हिंदी

YouTube से पैसे कमाए - you tube se paise kaise kamaye


YouTube से पैसे कमाए



हाल ही में, YouTube हमारे देश सहित पूरी दुनिया में बहुत लोकप्रिय हो गया है. YouTube की लोकप्रियता अब आसमान छू रही है क्योंकि लोग Video देखना अधिक पसंद करते हैं. कई Video creator अच्छी गुणवत्ता वाले वीडियो बनाकर रातोंरात सेलिब्रिटी भी बन जाते हैं.

वर्तमान में, एक Internet User, YouTube पर किसी भी अन्य वेबसाइट की तुलना में बहुत अधिक समय खर्च करता है. और कई ऐसे लोग हैं जो YouTube से एक वर्ष में 15 मिलियन से अधिक पैसे कमा रहे हैं.

YouTube Video Creators को अपनी content का Monetization करने का विकल्प भी प्रदान करता है. Creators को उस विज्ञापन के आधार पर Pay किया जाता है जिसे वीडियो देखते समय दिखाया गया है. चैनल के मालिक को विज्ञापनों पर हुए क्लिक के माध्यम से भी Pay किया जाता है.
मुख्य रूप से विज्ञापन से होने वाली कमाई YouTube से Income का मुख्य स्रोत है. यदि आप एक Video Creator हैं, तो आप अपने Visitors के विज्ञापनों को देखने के आधार पर पैसे कमाएँगे. इसका अर्थ है जब Users विज्ञापन पर क्लिक करते हैं या 30 सेकंड से अधिक समय तक विज्ञापन देखते हैं तो आपको YouTube से Income होगी.

Admob से पैसे कमाए - admob se paise kaise kamaye


आज जिस तरह से स्मार्टफ़ोन की मांग बढ़ रही है, उसे देखते हुए यह ज़रूर कहा जा सकता है कि इस समय के लोग स्मार्टफ़ोन पर बहुत अधिक निर्भर हैं और इसकी मांग दिन प्रतिदिन बढ़ती जाएगी. आज लगभग सभी के हाथों में Android Smartphone हैं, जिसके कारण नए नए Android Application की मांग भी दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. और इस मांग के कारण, हम देख सकते हैं कि हजारों नए App लगातार गूगल Play Store पर आ रहे हैं.
यदि आप चाहें, तो आप कुछ दिलचस्प चीजों के साथ एक App विकसित कर सकते हैं जिनकी लोगों को ज़रूरत है और इसे गूगल Play Store में प्रकाशित करें. आपकी Income इस बात पर निर्भर करती है कि आपका App कितनी बार डाउनलोड किया गया है. App download होने के समय गूगल आपसे कोई शुल्क नहीं लेगा, लेकिन यदि आपका ऐप गूगल AdMob का उपयोग करता है, तो आप App का उपयोग करते समय Downloader को विज्ञापन दिखाकर पैसे कमा सकते हैं.
अब आप कहेंगे कि मैं एक Developer नहीं हूं, मैं एक App कैसे विकसित कर सकता हूं! अगर आपके दिमाग में सिर्फ एक विचार है और आपकी जेब में पैसा है, तो आप किसी भी Developer के संपर्क से एक App बना सकते हैं. एक अच्छा Android App Developer ढूंढें, अपने विचार को उसे पूरी तरह से समझाएं App बन जाने के बाद इसे गूगल Play पर Upload करें.

Paise Kaise kamaye

गूगल से पैसा कैसे कमाए
Google play store में आपको लाखो app देखने को मिल जाते है। क्या आप जानते है ? आप अपना खुद का app बनाकर google से पैसा कमा सकते है। यह एक online business हैं। जो online digitalization के साथ grow कर रहा है।

आज के समय मे हर किसी के smartphone में आपको बहुत सारे apps देखने को मिलते है। और इस apps में भी आपको ads(विज्ञापन) दिखये जाते है। इसलिए अगर आप google से अच्छा-खासा पैसा बनाना चाहते है तो आप अपना खुद का app बनाकर कमा सकते है।

जैसे किसी website और youtube channel से पैसा कमाने के लिए आपको उसे google adsense से जोड़ना पड़ता है। वैसे ही किसी भी app से पैसे कमाने के लिए google द्वारा admob बनाया गया है जिसे आप अपने app पर ads लगाकर पैसा कमा सकते है।

Google play store se Paise kaise kamaye Step By Step

1. सबसे पहले app बनाने के लिए एक unique idea खोजे।

2. अपना app create करें और उसे अच्छी तरह से design करे

3. App बनाने के बाद उस पर admob ads लगायें।

4. App को google play store में publish करें।

5. अपने app का social media और अपने दोस्तों के साथ share करें।

6. Online ads के द्वारा अपने app का promotion करें।

7. जितने आपके app downloder होंगे आपकी income उनती अधिक होगी। इस तरह आप google play store पर app बनाकर google से पैसा कमा सकते है।

Related video



Fifth – Google adword se Paise Kaise kamaye

Google adword एक ऐसा tool है। जिसका इस्तेमाल हर advertiser करता है। जितने भी internet पर विज्ञापन दिखाई देते है उनके लिए google adword का इस्तेमाल किया जाता है। यह एक keyword researching tool है। जिसकी help से आप अपने product को online promote कर सकते है।

अगर आप affiliate marketing करते है या फिर आप अपने product को online बेचना चाहते है तो आप google के इस tool का इस्तेमाल कर सकते है। जिसका result आपको काफी अच्छा मिलता है।

हम आपको बता दे कि online अपना विज्ञापन Run करने के लिए आपको google को कुछ amount pay करना पड़ता है। जिसे आप अपनी किसी भी service और product को online बेच सकते है। यह उन लोगो के लिए एक बेहतर option है जो online अपने product sale करना चाहते है।
यें भी पढ़ें:-







आप अपने द्वारा विकसित किए गए App का Premium' Version बनाकर भी Sell कर सकते हैं. इससे Users को ऐप डाउनलोड करने के लिए Pay करना पड़ेगा. Downloader के द्वारा Pay की गई राशि आपको प्राप्त होगी.

गूगल से पैसे कमाने का तरीका - Google se paise kaise kamaye

मुझे आशा है कि आप सभी पाठकों को यह लेख गूगल से पैसे कैसे कमाए बहुत पसंद आई होगी. मेरा हमेशा से यही कोशिश जाता है कि मैं अपने पाठकों को गूगल से पैसे कैसे कमाए इस तारीके के बारे में संपूर्ण जानकारी दे सकूं।

how to earn money online with google 2021


दोस्तों आज के इस पोस्ट में आप ने जाना कि गूगल से पैसे कैसे कमाए जाते हैं दोस्तों अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो व्हाट्सएप पर जरूर शेयर करें और अगर आपको कहीं समझने में कठिनाई आई हो तो हमसे कमेंट करके पूछ सकते हैं।

धन्यवाद

लेबल:

5 टिप्पणियाँ:

यहां 29 जुलाई 2021 को 11:23 am बजे, Blogger ✍ अजीत सिंह ने कहा…

सर आपका आर्टिकल इतना अच्छा है
मैंने इसे पूरा पढ़ा.
इसमें पैसे कमाने तरीके आपने बहुत सरल तरीके से समझाया.
ऐसे ही post लखते रहें. हमें खुशी है कि आपका post पढ़ रहें हैं. धन्यवाद.🙏🙏
https://www.blogmeto.com/2021/07/leptop-mobile-se-paise-kaise-kamaye.html

 
यहां 13 सितंबर 2021 को 2:54 am बजे, Blogger satyam rai ने कहा…

आप ने अपने वेबसाइट को बचुत ही अच्छा बनाया है और साथ ही आप लोगो को अच्छी जानकरी भी दे रहे है और मैंने भी एक ब्लॉग paisa kamane ke tarika के ऊपर बनाया है और मई इसमें पैसे कमाने के तरीके बताता हु और मई अभी अपने ब्लॉग से 1000-1500 रूपए कमा ले रहा हु आप को इतनी अच्छी जानकरी देने के लिए धन्यवाद

 
यहां 28 नवंबर 2021 को 1:01 am बजे, Blogger nazim gauri ने कहा…

nice info sir thanks Google Se Paise Kaise Kamaye

 
यहां 29 दिसंबर 2021 को 1:37 pm बजे, Blogger HindiRaja.in ने कहा…

aapne bahut hi shaandar jaankari di hai, maine aapki post ko poora padha... रोज पैसे कैसे कमाए ?

 
यहां 16 जुलाई 2022 को 1:56 am बजे, Blogger Tushar ने कहा…

sir aapne bahut hi achhi janakri di hai google ke bare me thanks sir or Google Mera Naam Kya Hai

 

एक टिप्पणी भेजें

कमेंट में hyperlink या किसी तरह का लिंक स्मेप माना जाएगा। आशा करता हूं कमेंट बॉक्स में user-friendly शब्द लिखेंगे, धन्यवाद

सदस्यता लें टिप्पणियाँ भेजें [Atom]

<< मुख्यपृष्ठ