बुधवार, 15 अप्रैल 2020

Jio phone से पैसे कैसे कमाएं - 8 तरीके से कमाओं हजारों।

Jio phone से पैसे कैसे कमाएं - 8 तरीके से कमाओं हजारों।

नमस्कार दोस्तों, आज हमारे देश में हर घर में, चाहें छोटे हो चाहें बड़े घर हों सभी घरों में jio phone देखने को जरूर मिलता है. हमारे भारत में jio phone के user करोड़ों में हो गए हैं. इन करोड़ों लोगों में से कुछ के मन में सवाल आता है क्या हम jio phone se paise kma sakte hai ? लगता है आप भी उनमें से एक हैं इसलिए इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आए हैं।

Jio phone से पैसे कैसे कमाएं - 8 तरीके से कमाओं हजारों

आज के जमाने में technology ज्यादा ही improve हों चुकी है. आज के दौर में छोटे से छोटे चीजों में technology का इस्तेमाल किया गया है. इसी प्रकार से जिओ फोन है जहां आप देख सकते हैं इतने छोटे device में internet connection दिया हुआ है। आज के इस आर्टिकल में इस छोटे से device यानी जिओ फोन से पैसे कैसे कमाएं, जानेंगे। तो चलिए ज्यादा बातें नहीं बनाते हैं डायरेक्ट मुद्दे की बात पर पहुंचते हैं। Jio phone se paise kaise kamaye.

Jio phone से पैसे कैसे कमाएं

Jio phone se paise kaise kamaye.
अब हम आपको Jio phone से पैसे कमाने के 8 मुख्य तरीके बताने वाले हैं. इस पोस्ट में Jio phone से पैसे कमाने के तरीके को साफ-साफ बताया गया है आप उसे शुरू से लेकर अंत तक पढ़ें उसके बाद आप online jio phone से पैसे कमाने शुरू कर देंगे। और अंत में यह भी बताएंगे क्या jio phone se paise Kama sakte hai.

1. Online survey.

अगर आप जियो फोन से पैसे कमाने के लिए serious है तो यह तरीका आप जरूर अपनाएं। इंटरनेट पर ऐसे बहुत से Online survey वेबसाइट है जहां पर आप जाकर जियो फोन से survey को पूरा करके कुछ पैसे कमा सकते हैं। दोस्तों survey मैं अनलिमिटेड पैसा है. ऐसे वेबसाइट आपसे कुछ सवाल करेंगे जिसका जवाब आपको देना होता है और उस जवाब को देने के बाद आपको पैसे दिए जाते हैं। ऐसे तरीके से पैसे कमाने के लिए आपको वहां जाकर अपने email id से अकाउंट बनाना होता है और दिए गए सर्वे में आप जुड़ सकते हैं।
इस तरीके से jio phone से पैसे कमाने का आसान तरीका है इसका इस्तेमाल बहुत से लोग करते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि इसका कोई ऐप डाउनलोड नहीं करना होता है। जैसा कि मैंने ऊपर कहा कि आपसे कुछ common question किए जाते हैं जिसका answer देने पर आपको पैसे दिया जाते हैं। ऐसे प्लेटफार्म पर आप जितना survey complete करेंगे उतना ही आपको फायदा होगा। फायदा यह होगा एक तो आप survey ज्यादा से ज्यादा मिलेंगे और कंपनी आपके पैसे को दोगुने बढ़ा देंगे। इसे आप जरूर आजमाएं. मैं कुछ Online survey website का नाम और लिंक नीचे दे रहा हूं आप उसे जरूर try करें।
ऊपर दिए गए वेबसाइट पर अपने जीमेल अकाउंट से साइन अप कर ले।

2. Paytm.

आप सोच रहे होंगे कि हम जियो फोन में Paytm से पैसे कैसे कमा सकते हैं. jio phone में Paytm डाउनलोड कैसे करें?... jio phone में Paytm चलाने के लिए इसका एप्लीकेशन आपको डाउनलोड नहीं करना पड़ेगा क्योंकि इसका वेबसाइट भी है. जिसे आप गूगल पर सर्च करेंगे तो आपके सामने आ जाएगा.
वहां अपने email id से account बना ले. Paytm मैं बहुत से offers चलते रहते हैं. जिसे आप पूरा करके अच्छे खासे Paytm cash कमा सकते हो। इसके साथ साथ Paytm से आप अपने जिओ फोन को mobile रिचार्ज भी कर सकते हो और DTH recharge, online shopping भी सकते हो.

3. You tube.

Jio phone se paise kaise kamaye.

यह तरीका लोग बहुत अपनाते हैं jio phone se paise कमाने के लिए. आपके जियो फोन में यूट्यूब तो होगा ही और अगर चैनल नहीं बना है तो  बना लीजिए। दोस्तों jio phone में You tube से पैसे कमाने के लिए, सबसे पहले एक टॉपिक चुने. उसके बाद उस टॉपिक पर छोटे-छोटे वीडियो बनाकर अपने जियो फोन से डालें. YouTube studio की मदद से वीडियो अपलोड करें। YouTube studio मैं वीडियो के title description को अच्छी तरह से लिख सकते हैं।

शायद आप लोग को पता नहीं होगा यूट्यूब के नए अपडेट के बारे में। इस update में बताया गया है अगर आपके चैनल पर 4000 घंटे का watch time पूरा हो गया है और साथ ही 1000 subscriber है तो तभी आप यू ट्यूब से पैसा कमा सकते हो। यह दोनों शर्त को jio phone से पूरा करना थोड़ा मुश्किल है लेकिन नामुमकिन नहीं है।

jio phone मैं वीडियो को ज्यादा एडिट नहीं कर सकते आप, क्योंकि मोबाइल में इतनी जगह नहीं है कि कोई video editing सॉफ्टवेयर या वेबसाइट लोड ले सकें. इसलिए आप jio phone के कैमरे से छोटे-छोटे एवं अच्छी वीडियो बनाएं। या आप jio phone से YouTube पर लाइव रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। वीडियो अपलोड करने के लिए YouTube studio से मदद लें।

जियो फोन में यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए

  1. सबसे पहले जियो फोन में युटुब खोल लें। You tube
  2. जियो फोन में युटुब खोलने के बाद आपको ऊपर के साइड में अकाउंट का ऑप्शन आएगा उस पर क्लिक करें।
  3. अकाउंट पर क्लिक करने के बाद, लेकिन अगर आपने पहले इस पर अकाउंट बनाया है तो आपका नाम होगा अगर नहीं बनाया है तो जीमेल आईडी देकर यूट्यूब अकाउंट बना ले।
  4. अकाउंट बनाने के बाद आपको अपना यूट्यूब चैनल का एक अच्छा सा नाम रख लेना है।
  5. फिर आप गूगल पर जाएं और वहां सर्च करें यूट्यूब डैशबोर्ड/यूट्यूब स्टूडियो सर्च कर ले और उस पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद आपको आपका चैनल देखेगा।
  6. और वीडियो अपलोड करने के लिए आपको डाउनलोड बटन दिखेगा उस पर क्लिक करना है और अपने डिवाइस से कोई भी वीडियो अच्छा सा अपलोड कर दें।
  7. अपलोड करने के बाद वीडियो का टाइटल और डिस्क्रिप्शन अच्छे से लिख लीजिए उसके बाद पब्लिश कर दीजिए।

4. Jio phone से Blogging.

Jio phone se paise kaise kamaye.

Jio phone से Blogging करके कमा सकते हैं. इसमें आपको लिखना होता है और फिर लिखे हुए पोस्ट को गूगल में डालना होता है और जब ट्रैफिक आने लग जाता है तब आपको उस पर ad network का approval लेकर पैसे कमा सकते हैं।

jio phone website kaise banaye.

  • जियो फोन में गूगल ओपन करें।
  • ओपन करने के बाद आपको सर्च करना है blogger.com
  • इसके बाद आपके सामने नया इंटरफेस आ जाएगा और वहां लिखा होगा create a new blog उस पर क्लिक करना है आपको।
  • उसके बाद आप अपनी वेबसाइट के लिए जो नाम डालना चाहते हैं वह वहां एंटर करें फिर नीचे उसी नाम को डालना है।
  • अगर वह नाम से वेबसाइट नहीं बन रहा है तो आप दूसरे नाम ट्राई करें फिर क्रिएट पर क्लिक करें आपका वेबसाइट तैयार हो जाएगा।
दोस्तों मैंने यह जो ऊपर दो चार लाइन Jio phone से Blogging करने के बारे में बताया है. क्या यह सच है कि हम Jio phone से Blogging कर सकते हैं?.. दोस्तों आप ही सोचिए Jio phone से 1 लाइन शब्द को लिखने में कितनी परेशानी आती है. अब जब Jio phone से Blogging करेंगे तो आप सोचिए क्या आप 1000 words के article लिख पाएंगे??? नहीं ना! इसलिए Jio phone से Blogging नहीं किया जा सकता है। और भी तरीके हैं उसे आप आजमाएं।
यह आप पर निर्भर करता है कि आप Jio phone में Blogging करना चाहते हैं या नहीं। ये ऊपर Jio phone से Blogging करने की सच्चाई बताई हैं। Affiliate marketing

5. Jio phone से Affiliate marketing.

Affiliate marketing का मतलब आप लोग जानते हैं?.. इसका मतलब re-selling होता है. किसी भी कंपनी का प्रोडक्ट आप selling करवाएंगे तो आपको उसके पैसे मिलेंगे। Affiliate marketing Jio phone से भी कर सकते हैं. इसके लिए आप को Affiliate marketing program मैं जुड़ना होगा। Jio phone से आप Amazon, Flipkart, ebay के प्रोडक्ट को online marketing कर सकते हैं।
Affiliate product को sell करने की बात आती है तब यह कहां sell करें जिससे आपको अच्छी कमाई हो सकती है। आप Facebook, Instagram की मदद से जियो फोन में Affiliate product को sell कर सकते हैं. आप Amazon या Flipkart दोनों में से किसी एक का Affiliate अकाउंट बना ले एवं उसके प्रोडक्ट को आप अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक पेज पर शेयर करें। कोई भी प्रोडक्ट सेल होने के बाद आपको उसका 10% कमीशन मिलेगा।
ज्यादा बिक्री बढ़ाने के लिए आप व्हाट्सएप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

6. Facebook.

jio phone website kaise banaye.

इसके बारे में मैंने ऊपर भी बताया है। Facebook से पैसे कमाने के लिए आपको एक फेसबुक ग्रुप या पेज बना लेना है. उसको ऐसे डिजाइन करना है कि कोई भी आदमी देखें तो उस पर क्लिक जरूर करें। उसके बाद इसमें followers बढ़ाएं. एक बार 10000 followers हो जाए तो आप उस पर Affiliate marketing भी कर सकते हैं।
अगर आप Affiliate marketing नहीं करना चाहते हैं तो फेसबुक पेज या ग्रुप को अच्छी कीमत में बेच भी सकते हैं। इसके लिए followers जरूर होनी चाहिए।

7. Url shortener.

आप सोच रहे होंगे Jio phone में Url shortener से पैसे कैसे कमा सकते हैं तो यह बिल्कुल आसान है. ऐसे बहुत से वेबसाइट मौजूद हैं जिससे आप Url को short कर सकते हैं उसके साथ साथ वह पैसे भी देते हैं। दोस्तों यह Zagl हैं इससे आप Url short करके अच्छे पैसे कमा सकते हो.
इसका इस्तेमाल मैं खुद करता हूं बस इस वेबसाइट पर जाना है और वहां पर अपने ईमेल अकाउंट से साइन अप कर लेना है। अब चाहे आप वीडियो के URL को short करके फेसबुक या व्हाट्सएप पर शेयर करेंगे और उस URL पर जो लोग भी क्लिक करेंगे उसके पैसे आपको मिलेंगे। अगर लिंक पर क्लिक अमेरिका से आता है तो आपको ज्यादा मुनाफा होगा। नीचे लिंक है उसे जरूर आजमाएं।

8. Jio phone में quora.

दोस्तों आप जियो फोन से बहुत कुछ सीख सकते हैं. लेकिन इससे सीखने के लिए आपके जियो फोन में quora जरूर होना चाहिए। घबराइए मत quora को आप अपने जियो फोन में भी चला सकते हैं। यह एक सोशल नेटवर्किंग प्लेटफार्म है. जहां आप हर एक सवाल का जवाब पा सकते हैं. इसे आप हिंदी में भी चला सकते हैं।
अब बात आती है, Jio phone में quora से पैसे कैसे कमाए? quora पर जाकर अपने ईमेल आईडी से साइन अप कर लें और अपने प्रोफाइल को अच्छी तरह से बनाएं। यहां आपके मन में किसी भी तरह का सवाल है जिसका जवाब आप पाना चाहते हैं वह सवाल यहां पूछें एवं उनके साथ साथ जरूरतमंद लोगों द्वारा पूछे गए सवाल का भी उत्तर अगर आप जानते हैं तो उसे उत्तर दें। आप जितना अच्छा उत्तर देंगे यानी कि आप अपने भावना से उत्तर लिखेंगे तो उतना ही लोग आपको ज्यादा पसंद करेंगे जिससे followers आपको बहुत ज्यादा हो जाएंगे।
उसके बाद आप को quora टीम की तरफ से quora partner program का आमंत्रण मिलेगा। quora partner program से जुड़ने के बाद आप जितना उपयोगी सवाल करेंगे उतना ही ज्यादा आपको पैसा बनेगा यानी कि दिन में आप जितना सवाल करेंगे, उतना ज्यादा आपको पैसा मिलेगा।

jio phone se quora me account kaise bnaye.

  • सबसे पहले अपने जियो फोन में गुगल ओपन कर लें फिर quora टाइप करें।
  • आपको अकाउंट बनाने का आपसन मिलेगा। जीमेल अकाउंट से बना लें।
  • अब आपको अपनी पसंद की टापिक को फालो करना है।
  • और अपना पुड़ा प्रोफाइल बना लें
  • सब कुछ करने के बाद आपको home page दिखाई देगा।
सवाल एवं जवाब आपको सवाल का जवाब बढ़िया तरीके से देना है।

Jio phone se paise kaise kamaye.

Calculation.

दोस्तों अगर आज की यह जानकारी jio phone se paise kaise kamaye, अच्छी लगी हो तो आप इसे व्हाट्सएप पर जरूर शेयर कीजिएगा और अपने दोस्त को भी बताइएगा कि कैसे हम जियो फोन से पैसे कमा सकते हैं।और आपको कोई भी दिक्कत आए या कोई मन में प्रश्न हो तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं। Follow now 

लेबल: