शुक्रवार, 11 सितंबर 2020

जिओ फोन का लॉक कैसे तोड़े - jio phone ka lock kaise tode। आसान तरीका

जिओ फोन का लॉक कैसे तोड़े - jio phone ka lock kaise tode?

जिओ फोन का लॉक कैसे तोड़े - jio phone ka lock kaise tode।
jio phone ka password kaise tode. 
नमस्कार दोस्तों आज की पोस्ट में बात करने वाले हैं jio phone ka password kaise tode. यदि आप इसके बारे मैं जानने के लिए आए हैं तो आप जरूर jio phone ka password kaise tode. पूरी जानकारी मिल जाएगी। अगर आपने अपने jio phone का पासवर्ड भूल गए हैं तो आप बहुत परेशान होते हैं दोस्तों इसी के चलते मैंने सोचा कि jio phone ka lock kaise tode पर एक शानदार पोस्ट लिखा जाए। जिससे जियो फोन यूजर्स की चिंता खत्म हो जाए की  jio phone ka lock kaise tode।

जिओ फोन का लॉक कैसे तोड़े - jio phone ka lock kaise tode।

दोस्तों जब मोबाइल में लॉक लगता है तो जब लॉक फस जाता है तो हम सोचते हैं कि password भूल गए हैं। दोस्तों ऐसा नहीं कि आपने ही वह पासवर्ड भूल गए हो। 
अक्सर हमारे घर में नटखट बच्चे तो जरूर रहते हैं वह मोबाइल चलाने के लिए password को खोलने का प्रयास करते हैं और जब बार-बार wrong password डाला जाता है तो पासवर्ड अटक जाता है। 

तो दोस्तों जब jio phone ka password अटक जाता है तो उस पासवर्ड को तोड़ने के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचता है लेकिन और बात, दोस्तों आपको पासवर्ड तोड़ने के लिए service centre जाना पड़ता है जिसमें के बहुत ही ज्यादा समय खपत होती है। इसलिए हम लोग सोचते हैं कि कोई भी काम हो उसमें समय ज्यादा से ज्यादा ना लगे।

तो इसलिए दोस्तों आज हम आपके लिए एक बेहतरीन ट्रिक बताने वाला हूं जिससे आप बहुत ही आसानी से jio phone ka lock बिना service centre जाए अपने घर पर जियो फोन का लॉक खोल सकते हो। और इससे थोड़ा बहुत पैसा का भी बचत हो जाता है।

जियो फोन क्या है - jio phone keya hai.

दोस्तों jio phone reliance jio की एक कीपैड मोबाइल फोन है दोस्तों इस मोबाइल की सबसे मजेदार बात यह है कि जिओ फोन कम कीमत में 4G सुविधा प्रदान करने वाली एकमात्र मोबाइल है जियो फोन में 4G के साथ-साथ रिलायंस जिओ की तरफ से जिओ फोन में कई सारी ऑफर्स उपलब्ध है। दोस्तों जिओ फोन सस्ता होने के कारण यह बहुत से लोगों के घरों में हैं।

जिओ फोन का पासवर्ड कैसे तोड़े - jio phone ka password kaise tode.

दोस्तों अब बात आती है कि जिओ फोन का पासवर्ड कैसे तोड़े। जिओ फोन का password तोड़ने के लिए आपको जिओ फोन को hard reset रीसेट करना पड़ेगा। 
जिओ फोन का लॉक तोड़ने के लिए आपको नीचे दिए गए नियमों का पालन करना है।

  1. सबसे पहले आप अपने जिओ फोन को स्विच ऑफ कर दें या फिर बैटरी निकाल कर फिर बैटरी लगा दे। बैटरी के निकालने के साथ-साथ आप अपने जियो फोन से सिम कार्ड और मेमोरी कार्ड को निकाल ले। जब मोबाइल हार्ड रिसेट होगा तो सब कुछ हट जाएगा। तो इससे यह फायदा होगा कि हमारे सिम कार्ड और मेमोरी कार्ड का कुछ भी नहीं delete होगा।
  2. जियो फोन से सिम कार्ड और मेमोरी कार्ड निकाल लेने के बाद अब अपने जिओ फोन में बैटरी लगा दे। उसके बाद आप अपने जिओ फोन के लाल🔴 बटन और साथ ही साथ स्टार✴️ बटन को एक साथ प्रेस करें जब तक कि आपका मोबाइल फोन ऑन ना हो जाए।
जिओ फोन का पासवर्ड कैसे तोड़े - jio phone ka password kaise tode.
जिओ फोन का पासवर्ड कैसे तोड़े 
  1. जिओ फोन ऑन होने के बाद आपको कुछ कोर्ट दिखाई देंगे आपको उन सभी कोर्ट में से wipe data/factory reset को सेलेक्ट कर लेना है और उसे ओके दबाकर सेलेक्ट कर लेना है। इसमें आप ऊपर नीचे करने के लिए up down बटन का प्रयोग कर सकते हैं अब wipe data/factory reset कर लेने के बाद लाल🔴 बटन प्रेस कर देना है।
  2. अब wipe data/factory reset के option को चुन क्लिक करना है. क्लिक करने के बाद अब आपके सामने yes/no का option आएगा। अब yes को select करके ओके प्रेस कर दें। अब आपके सामने jio phone का सारा डाटा फॉर्मेट होना स्टार्ट हो जाएगा।
  3. अब जियो फोन का सारा डाटा फॉर्मेट होने के बाद फिर से reboot system now का ऑप्शन आ जाएगा। यहां पर आपको लाल बटन दबाकर ओके कर देना है ओके करने के बाद आपका मोबाइल reboot हो जाएगा।
  4.  jio phone reboot हो जाने के बाद आप जैसे जिओ कौन दुकान से लाए थे बिल्कुल वैसा ही जिओ फोन का सिस्टम बन जाएगा और आपको बिल्कुल new jio phone देखने को मिलेगा। उसमें आप भाषा सेट कर ले। उसके बाद आप अपने मोबाइल का इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं बिना पैटर्न लॉक के।

जियो फोन reset करने से पहले।

जिओ फोन हार्ड रिसेट करने से पहले आपको निम्न बातों पर ध्यान देना जरूरी है।
  • Jio phone hard reset करने से पहले jio phone को 50-80% चार्ज कर लेना जरूरी है।
  •  jio phone hard reset करने से पहले जिओ फोन सिम कार्ड और मेमोरी कार्ड निकाल लेना चाहिए क्योंकि इस मैं आपका फोन बिल्कुल फॉर्मेट होता है इससे जरूरी डेटा और कंटेंट डिलीट हो जाता है।
  • जिओ फोन को रिसेट करते वक्त ना तो अपने मोबाइल को बंद करें ना ही कोई बटन प्रेस करें ऐसा करने से आपका मोबाइल फोन खराब भी हो सकता है।
NOTES:- दोस्तों जियो फोन कीपैड मोबाइल फोन है और यह अलग-अलग मॉडल में उपलब्ध है जिसमें अलग-अलग बटन का यूज़ होता है। अगर आपको ऊपर बताया गया तरीके से जिओ फोन रिसेट नहीं होता है तो आप लाल बटन और ऊपर के बटन को एक साथ दबा कर अपने मोबाइल को ही वोट कर सकते हैं और अपने जियो फोन का पासवर्ड तोड़ सकते हैं।


ये भी पढ़ें:-
Jio phone से पैसे कैसे कमाएं - इस तरह कमाएं हजारों रुपए। 
Jio phone से shopping कैसे करें - सबसे आसान तरीका जानें। 
Jio phone में ऑनलाइन recharge कैसे करें - इन आसान तरीकों से तुरंत रिचार्ज। 
Movie download कैसे करें - इतना आसान तरीका सेकंड में डाउनलोड करें।
 निष्कर्ष:-
दोस्तों मैं आशा करता हूं कि यह लेख jio phone ka password kaise tode.आपको पसंद आई होगी। मेरी यही हमेशा से कोशिश रही है कि मेरे ब्लॉग पर आने वाले पाठकों के लिए  jio phone ka lock kaise todeइनके बारे में पूरी जानकारी दे सकूं जिससे कि उसे internet पर और कोई site पर जाना न पड़े।

इससे हमारे ब्लॉग के पाठकों का समय का बचत होगा और सभी जानकारियां भी मिल जाएंगे। अगर आपको इस पोस्ट में कोई doubts है या इसका कोई सुधार होनी चाहिए तो आप नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।

धन्यवाद,

लेबल: