बुधवार, 27 मई 2020

paytm से पैसे कैसे कमाए ? इन तरीकों से कमाए लाखों रुपए

paytm से पैसे कैसे कमाए

paytm से पैसे कैसे कमाए
Paytm से पैसे कैसे कमाए
आजकल के जमाने में हर इंसान ऑनलाइन पैसे कमाने की इच्छा रखते हैं। अगर यह होने लग जाए कि घर बैठे ऑनलाइन पैसे आना शुरू हो जाए तो इससे बढ़िया बात क्या हो सकती है। गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे बहुत से एप्लीकेशन है जिसको download करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो।

लेकिन मुझे सभी एप्लीकेशन से भी अच्छा paytm अच्छा लगा. ऐसा इसलिए क्योंकि paytm बहुत ही अच्छा और popular aap है। 
Online payment के बात जब आती है तो हमारे मन में पेटीएम का ही नाम आता है। तो दोस्तो मेने सोचा अगर हम paytm से online payment कर सकते हैं तो वहीं पेटीएम से आनलाइन पैसे तो कमा जरूर सकते हैं। इसलिए मैंने सोचा कि आज आप सभी को बताऊं paytm से पैसे कैसे कमाए इस पर एक पोस्ट लिखा जाए। आज हम इस पोस्ट के जरिए से विस्तार जानेंगे paytm से पैसे कैसे कमाते हैं।

Paytm क्या हैं - paytm Kya hai ?
paytm से पैसे कैसे कमाए
Paytm क्या है
Paytm आनलाइन पैसे आदान प्रदान ऐप हैं इसे लोग ज्यादातर payment transfer के लिए इस्तेमाल करते हैं। और आप पेटीएम से आनलाइन banking का भी काम कर सकते हैं।

अगर आप paytm से online पैसा कमाना चाहते हैं तो पेटीएम में ऐसे बहुत से तरीके हैं जिससे आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। Paytm से आप इन तरीकों से पैसे कमा सकते हैं जैसे, cashback , खुद का उत्पाद बेचना, afiaffili marketing, और पेटीएम का उत्पाद बेचना और प्रोमो कोड का उपयोग करना आदि है।

आप इन सभी तरीका से पेटीएम से पैसे कमा सकते हैं वह भी आसानी से paytm एक विश्वास नीय ऐप है इस पर आप पूरे भरोसे से काम करके पैसे कमा सकते हैं ।

पेटीएम की विशेषता क्या है 
आप सभी जानते हैं कि वे क्या मैं विश्वासनीय है कंपनी है इसलिए इसमें ऐसे बहुत से फीचर्स है जिससे कि लोगों को बहुत पसंद आते हैं।

  1. Paytm से आप बिना झंझट के पैसे निकाल सकते हैं वह भी आसानी से.
  2. Paytm को आप अपने बैंक अकाउंट से भी लिंक कर सकते हैं, हो सकता है अगर आप कोई व्यक्ति से पैसे लेते हैं आप उससे सीधे बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।
  3. Paytm के यूजर्स  के लिए shopping करने के लिए paytm mall लान्च किया गया है। इससे पेटीएम यूजर पेटीएम मॉल से मनपसंद प्रोडक्ट खरीद सकते हैं।
  4. Paytm के जारिए लोग घर बैठे ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करते हैं और paytm affiliate से लोग प्रोडक्ट सेल कारा के पैसे कमाते हैं।
  5. पेटीएम में आप गेम खेलकर भी पैसे कमा सकते हैं और सादिक साहब अपना मनोरंजन भी कर सकते हैं।

पेटीएम से पैसे कैसे कमाए।


तो दोस्तों मैंने ऊपर जाना paytm क्या है पेटीएम की विशेषता क्या है इनके बारे में जानकारी प्राप्त की अब चलते हैं paytm से पैसे कैसे कमाए इन जानकारियों की तरफ.
1.Cashback
आप सोच रहे होंगे कि paytm से पैसे कैसे कमाए जाते हैं दोस्तों paytm से कैशबैक के द्वारा पैसे कमाए जाते हैं. Paytm cashback के द्वारा पेटीएम app पर सिद्ध हुआ है. और यह भी बात है इस एप्लीकेशन में हर ट्रांजैक्शन पर पेटीएम द्वारा कैशबैक दिया जाता है. अगर आप इस पेटीएम ऐप में कोई भी shopping करतेे हैं तो कैशबैक दिया जाता है. और इस एप्लीकेशन में आप मोबाइल रिचार्ज डीटीएच रिचार्ज  या कोई भी रिचार्ज करते हो तो उसमें भी आप को कैशबैक मिलता ।

इसलिए अगर आप पेटीएम में शॉपिंग या मोबाइल रिचार्ज करते हो तो पेटीएम में कैशबैक किला रोड देख ले। paytm में आप कैशबैक के द्वारा बहुत से पैसे कमा सकते हैं। इसमें आपको बहुत अच्छा इनकम होगा।

2.खुद का product बेच कर
दोस्तों अगर आप के पास दुकान है और आपके पास किसी भी प्रकार का समान सामान है और आप चाहते हैं आनलाइन सामान बेचना तो आप सबसे पहले आपको paytm में आना है अब आप पेटीएम के अंदर कोई भी सामान अपलोड करके बेच सकते हैं आनलाइन।

जब आप paytm में अपना सामान अपलोड करते हैं तो कोई भी आदमी उस सामान को खरीदता है। तो आपको पैसे मिलता है। और तो और आपका सामान आनलाइन बिकना शुरू हो जाए गा। उसके बाद ग्राहकों के बीच आपके सामान की लोकप्रियता बढ़ाने लगेगी।

3.Paytm का सामना बेच कर
Paytm se paise kaise kamaye
Paytm का सामना बेच कर
दोस्तों आज के समय में ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो कि Reseller का काम करके पैसे कमाना चाहते हैं. अगर आप Reseller का काम करना चाहते हैं तो आप paytm के साथ रीसेेलर का काम कर सकते हैं। अगर आप यह काम करना चाहते हैं तो paytm से आपको कोई भी सामान लेेेना है, और उसका कीीत थोड़ा सा बढ़ा देना है और उसे सोशल मीडिया के जरिए सेल कराना है।

ऐसे ही paytm के साथ Reselling का काम बहुत अधिक मात्रा में किया जा रहा है. ऐसे में आप भी Reselling का काम करना चाहते हैं तो आप बहुत ही आसान तरीका से यह काम कर सकते हैं।

4.Affiliate marketing
दोस्तों इंटरनेट पर बहुत सारी कंपनियां हैं जो अपनी product कौ shell कराने के भी पैसे देते हैं। उस काम को एफिलिएट मार्केटिंग कते हैं। affiliate marketing बहुत ही पापुलर हो चूका है। इसलिए पेटीएम ने भी एफिलिएट मार्केटिंग का काम करना शुरू कर दिया है।

Paytm Affiliate marketing का काम शुरू करके आप किसी भी प्रोडक्ट को sale कराके अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं इसके लिए आपको पेटीएम affiliate ज्वाइन करना होगा अपने जो अकाउंट बनाया है उस अकाउंट से किसी प्रोडक्ट को सोशल मीडिया पर शेयर करके उस प्रोडक्ट को सेल कराएं जब कोई व्यक्ति आप का प्रोडक्ट खरीदेगा तो उसमें आपको कमीशन मिलेगा.

5.promo code
दोस्तों पेटीएम पर बहुत से कैशबैक करने के तरीके हैं। जो कि limited account पर automatically apply होते रहते हैं। लेकिन paytm festival और event के अनुसार promo code लांच करता रहता है। उन promo code कोई भी व्यक्ति इस्तेमाल करता है तो उसे mobile recharge bill payments और शॉपिंग में काफी ज्यादा मुनाफा होता है।

साथ ही आप प्रोमो कोड का इस्तेमाल कर किसी बिल पेमेंट या मोबाइल रिचार्ज करके पैसे भुगतान करते हैं। तो आपको पेटीएम वॉलेट में कैशबैक मिलता है माध्यम का उपयोग करके आप पेटीएम से काफी ज्यादा पैसा कमा सकते हैं।

6.game
दोस्तों आपने Paytm से पैसे तो ट्रांसफर करते ही हैं. साथ में पेटीएम पर Sell And Buy का भी काम होता है. और तो और Paytm में गेम खेलने का भी फीचर दिया गया है. जिससे यूजर गेम खेलकर भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं.

Paytm में गेम खेलने के लिए पेटीएम ने मुख्य रुप से Paytm first game naam ka ek gaming project तेयार किया है। जिससे पेटीएम यूज़र आसानी से गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं। इसमें यूजर को कोई सा भी गेम खेलना होता है अगर उस गेम में विन हो जाता है तो उसके पैसे मिलते हैं।

पेटीएम से पैसे कमाने का तरीका

दोस्तों हम सभी Paytm का उपयोग पैसे लेन-प्रदान के लिए उपयोग करते हैं। लेकिन हम ऐसे बहुत ऐसे व्यक्ति हैं जो कि Paytm से पैसे नहीं कमा रहे हैं। लेकिन दोस्तों आज के इस पोस्ट में मैंने आपको बताया पेटीएम किन-किन माध्यमों से पैसेे देते हैं और उसके पैसेेेे कमाने के तरीके के बारे में जानकारी बताया है।

यें भी पढ़ें:-







आनलाइन पैसा कैसे कमा सकते हैं 


निष्कर्ष:-
दोस्तों मैं आशा करता हूं कि यह लेख पेटीएम से पैसे कैसे कमाएं आपको पसंद आई होगी। मेरी यही हमेशा से कोशिश रही है कि मेरे ब्लॉग पर आने वाले पाठकों के लिए paytm से पैसे कैसे कमाते हैं इनके बारे में पूरी जानकारी दे सकूं जिससे कि उसे internet पर और कोई site पर जाना न पड़े।

इससे हमारे ब्लॉग के पाठकों का समय का बचत होगा और सभी जानकारियां भी मिल जाएंगे। अगर आपको इस पोस्ट में कोई doubts है या इसका कोई सुधार होनी चाहिए तो आप नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।

धन्यवाद,

लेबल: