सोमवार, 24 अगस्त 2020

Jio phone में ऑनलाइन recharge कैसे करें - इन आसान तरीकों से तुरंत रिचार्ज

जियो फोन में ऑनलाइन recharge कैसे करें - jio phone mein online recharge kaise kare?

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं जिओ मोबाइल से घर बैठे रिचार्ज कैसे करें। दोस्तों mobile recharge कराने के लिए हम सब
बाजार जाते हैं. लेकिन दोस्तों जब हम बाजार जाते हैं mobile recharge कराने के लिए तो हमारा समय की बर्बादी बहुत होती है। आप दोस्तों paytm द्वारा या फिर कोई  अन्य वेबसाइट से जिओ फोन में रिचार्ज कर सकते हैं।
जियो फोन में ऑनलाइन रिचार्ज कैसे करें - jio phone mein online recharge kaise kare

दोस्तों ऑनलाइन रिचार्ज कराने के लिए आपके पास paytm account, डेबिट कार्ड या फिर bank account होना बहुत जरूरी है तभी आप ऑनलाइन रिचार्ज कर सकते हैं.

दोस्तों रिचार्ज करने से पहले आपको recharge offer जरूर देख लेना चाहिए। उसके बाद आपको जो आप हर पसंद आए उसे सिलेक्ट करके आप रिचार्ज कर सकते हैं वह भी बहुत आसानी से.

तो चलिए दोस्तों बात करते हैं jio phone मैं ऑनलाइन रिचार्ज कैसे करें.

जियो फोन में ऑनलाइन रिचार्ज कैसे करते हैं - jio phone me online recharge kaise kare.


Jio phone में ऑनलाइन रिचार्ज करने से पहले मैं नीचे कुछ स्टेप बताए हुए हैं उसे जरूर फॉलो करें।

  • जियो फोन में ऑनलाइन रिचार्ज करने के लिए सबसे पहले अपने जियो मोबाइल में my jio aap ओपन कर ले.
    जिओ मोबाइल से घर बैठे रिचार्ज कैसे करें

  • अगर आपने my jio aap मैं अकाउंट नहीं बनाया है तो अकाउंट बना ले. अकाउंट बनाना बहुत ही आसान है, सबसे पहले अपना फोन नंबर डालिए फिर जो फोन नंबर पर OTP आएगा वह डाल दीजिए आपका अकाउंट बन जाएगा।

  • रिचार्ज करने के लिए आपको my jio aap मैं recharge का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
    jio phone मैं ऑनलाइन रिचार्ज कैसे करें.

  • जिओ फोन रिचार्ज के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने बहुत सारे रिचार्ज के ऑप्शन दिखाई देंगे। आप जितने का भी रिचार्ज दिलाना चाहते हैं वह सेलेक्ट कर ले.
    Jio phone में ऑनलाइन रिचार्ज

  • उसके बाद आपको recharge का पेमेंट देने को कहेगा। Jio money, paytm credit card. Debit card, ATM card से पैसे चुका दें.उसके बाद आप का रिचार्ज हो जाएगा।
    जियो फोन में ऑनलाइन रिचार्ज कैसे करते हैं - jio phone me online recharge kaise kare


jio phone मैं आप जियो फोन का ऑफिशियल वेबसाइट से रिचार्ज कर सकते हैं. Google pay से जियो फोन में रिचार्ज कैसे करें., अगर आप करना चाहते हैं google pay से रिचार्ज तो आप कर सकते हैं और उनके अलावा paytm, phonepe उन सब से आप जिओ फोन में रिचार्ज कर सकते हैं।

jio phone मैं रिचार्ज करने के लिए यह जरूरी नहीं है कि google pay या phonepe का होना जरूरी है आप इनके वेबसाइट पर भी जाकर कर सकते हैं इसके लिए आप कंप्यूटर या फिर कोई से भी कर सकते हैं।

jio phone मैं रिचार्ज करने के लिए आपको नंबर डालना होगा फिर आप रिचार्ज प्लान सिलेक्ट करके उसके बाद आप पैसे पर कर सकते हैं Jio money, paytm credit card. Debit card, ATM card .

गुगल पे से जियो फोन में रिचार्ज कैसे करें - google pay jio phone recharge kaise kare.


jio phone में google pay से रिचार्ज करने की कोई जरूरत नहीं है अगर आप चाहते हैं तो आप गूगल पर ऑफिशियल वेबसाइट से कर सकते हैं लेकिन आपके जिओ मोबाइल में पहले से ही paytm है तो आप उसी से रिचार्ज कर सकते हैं जियो फोन में.


और दोस्तों मैंने jio phone से related आर्टिकल लिखा है उसे आप जरूर पढ़ें। 👇

Jio phone से shopping कैसे करें 

निष्कर्ष:-
दोस्तों मैं आशा करता हूं कि यह लेख jio phone में ऑनलाइन रिचार्ज कैसे करें आपको पसंद आई होगी। मेरी यही हमेशा से कोशिश रही है कि मेरे ब्लॉग पर आने वाले पाठकों के लिए जियो फोन में घर बैठे रिचार्ज कैसे करें  इनके बारे में पूरी जानकारी दे सकूं जिससे कि उसे internet पर और कोई site पर जाना न पड़े।

इससे हमारे ब्लॉग के पाठकों का समय का बचत होगा और सभी जानकारियां भी मिल जाएंगे। अगर आपको इस पोस्ट में कोई doubts है या इसका कोई सुधार होनी चाहिए तो आप नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।

धन्यवाद,

लेबल:

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

कमेंट में hyperlink या किसी तरह का लिंक स्मेप माना जाएगा। आशा करता हूं कमेंट बॉक्स में user-friendly शब्द लिखेंगे, धन्यवाद

सदस्यता लें टिप्पणियाँ भेजें [Atom]

<< मुख्यपृष्ठ