सोमवार, 25 मई 2020

अच्छी Job पाने के उपाय ? 5 बेहतरीन ट्रिक्स

अच्छी Job पाने के उपाय 

अच्छी Job पाने के उपाय
नमस्कार मेरे प्यारे मित्रो आप सभी का मेरे blog पर हार्दिक स्वागत करता हूं। दोस्तों आज हम इस पोस्ट में पढ़ने वाले हैं,अच्छी नौकरी पाने के उपाय , दोस्तों मेरा तो मेरा उम्र ही नहीं हुआ है job करने का, क्योंकि मैं अभी student हूं। और अभी मैं पढ़ाई करता हूं। और लोगों को सलाह और मसावरा इंटरनेट के जरिए से प्रदान करता हूं। खैर छोड़िए इन सब बातों को दोस्तों अच्छी नौकरी पाने के लिए जो लोगों में गुण होना चाहिए आज उसी केेे बारे में इस पोस्ट में चर्चा करेंगे।

अच्छी job पाने के लिए 5 उपाय भाइयों भारत देश में नौकरी से पैसे कमाने का बहुत ही बड़ा जरिया है। अच्छी नौकरी पाने केे लिए बहुत ही मेहनत करना पड़़ता है और बल्कि अच्छी नौकरी पाने वाले व्यक्ति को ही समाज में सफल व्यक्ति के रूप में देखा जाता है।

अच्छी Job पाने के तरीके


तो चलिए जानते हैं अच्छी job पाने के लिए 5 उपाय

1.अपना Area चुने ?

ज्यादातर लोगों को देखा जाए तो नौकरी की तलाश में किसी भी कंपनी में Interview देने चले जाते हैं। और जब Interview हो जाती है उसके बाद उससे असफलता ही हाथ लगती है।
सबसे पहले आप अपना field चुने ऑडियो डिसाइड करें कि आपको जाना किस field में है. उदाहरण:- web designer, वेब डेवलपर इत्यादि। देखिए आप को पहले से  डिसाइड कर लेना है कि आप कौन सा job करना चाहतेे हैं। फिर मेहनत करना शुरू कर दीजिए।

2.अपनी Personality में सुधार लाएं।

अच्छी नौकरी पाने के उपाय

जब आप किसी जगह पर Interview देने के लिए जाते हैं। तो आपको 15 से 20 मिनट के Interview मैं सही व्यक्ति चुनाना, कोई भी Interviewer के लिए कठिन होता है. इसलिए इंटरव्यू मैं लेने वाली कंपनी आपकी पर्सनैलिटी और confidence को भी देखता है।

इसलिए अपनी पर्सनैलिटी और confidence को इस तरह सुधार लाएं। नौकरी देने वाली कंपनियां आपको नौकरी दे सकें तो अपनी पर्सनैलिटी और कॉन्फिडेंस पर ध्यान दें और मेहनत करते रहें।

3.पढ़ाई जारी रखें।

अच्छी नौकरी पाने के उपाय

दोस्तों आप जितना सोचते हैं उससे कई गुना आगे दुनिया जा रही है। रोजाना नए नए चीजे का आविष्कार होता है। और इंटरनेट पर मौजूद गूगल बाबा ज्ञान का बहुत ही बड़ा समुंद्र है। भाइयों अगर आप सोचते हैं कि हम सबसे होशियार हैं। तो आप सबसे मूर्ख हैं।

रोजाना अपने विषय से जुड़ी किताबें पर है वीडियो देखें गूगल पर जाकर आर्टिकल पढ़ें हैं। दोस्तों आज के समय में खुद को अपडेट रखना बहुत ही जरूरी है. हर फील्ड में हर कंपनियां में इतना मेहनत है कि आपसे कई गुना बेहतर लोगों की लाइने लगी है नौकरियों के लिए, तो ऐसे में आप निरंतर पढ़ाई करें।

4. best biodata।

आज का अक्सर लोग यह कहते हैं कि अपने मित्रों का Resume लिया और उसने में अपना नाम पता भर कर जाते हैं इंटरव्यू देने के लिए। दोस्तो इंटरव्यू लेने वाली कंपनियां भी आपके जैसे कितने आदमियों का इंटरव्यू लेता है। ऐसे में आप की चालाकी बहुत ही आसानी से वह पकड़ सकते हैं।

इसलिए Resume को अपने स्किल्स के हिसाब से बनाए आपको जो चीज अच्छी तरह से आती है उसी में आप मेहनत करें ताकि उस टॉपिक पर interviewer आप से सवाल पूछे और आप फटाफट जवाब देते जाइए इससे यह होगा कि आपको job मिलने का चांस फट जाएगा.

5.लगातार job अप्लाई करते रहें।
अच्छी नौकरी पाने के अचूक उपाय

दोस्तों आजकल इंटरनेट का जमाना है। कॉन्पिटिशन भी आजकल अपने यहां जो भी वैकेंसी होती है। उनको ऑनलाइन job parts पर ही पब्लिश करती है। तो इसलिए आपको लगातार  job parts पर अप्लाई करते रहना चाहिए।

नौकरी के लिए अप्लाई कैसे करें।


मित्रों हालांकि बहुत सारे  job parts जैसे की naukri.com, indeed.com इत्यादि वेबसाइट इंटरनेट पर मौजूद है। क्या कि आप अपना resume submit कर सकते हैं। लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे हैं उस वेबसाइट में आपको अपना resume जालौर सबमिट कर लेना चाहिए।

Dailyfresherjobs.com

यह वेबसाइट Dailyfresherjobs.com एक job website है. जहां आप फ्री में रजिस्टर करके अप्लाई कर सकते हैं। और वहां भी कई नौकरियां पर भी अप्लाई कर सकते हैं।

और इस Dailyfresherjobs.com website की खास बात यह है आप अपना रजिस्ट्रेशन कर के resume सबमिट कर देते हैं तो आपके स्किल्स के हिसाब से उचित नौकरी दी जाती है।

Dailyfresherjobs.com पर Register
इस वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन बिल्कुल फ्री है लाइफ टाइम के लिए इसलिए आप निश्चिंत होकर इस वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

  1. सबसे पहले आप इस वेबसाइट पर जाएं Dailyfresherjobs.com
  2. अब इस वेबसाइट का इंटर प्रेस खुलने के बाद आपको साइन इन का बटन देखने को मिलेगा उस पर क्लिक करें।
  3. अगर आपने इस वेबसाइट पर पहले से ही कोई अकाउंट बना रखा है तो लॉगइन का ऑप्शन आएगा। नहीं किए हैं तो Don’t have account? Register Here पर क्लिक करके अकाउंट बना सकते हैं
  4. उसके बाद आपके सामने रजिस्ट्रेशन का पेज ओपन होगा पेज ओपन हो जाने के बाद उसमें पूरी डिटेल भर के रजिस्टर कर ले।
  5. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद अब आप लॉगिन करके कोई भी job पर अप्लाई कर सकते हैं.
यें भी पढ़ें:-








तो दोस्तों मैं उम्मीद करता हूं कि यह पोस्ट आपको जरूर पसंद आई होगी. अगर आप नौकरी करने के इच्छुक हैं तो आप जल्दी से रजिस्ट्रेशन करिए और देखिए कि आपको कौन सा नौकरी मिलता है.
दोस्तों इस पोस्ट को अपने व्हाट्सएप ग्रुप पर जरूर शेयर करें.

धन्यवाद,

लेबल:

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

कमेंट में hyperlink या किसी तरह का लिंक स्मेप माना जाएगा। आशा करता हूं कमेंट बॉक्स में user-friendly शब्द लिखेंगे, धन्यवाद

सदस्यता लें टिप्पणियाँ भेजें [Atom]

<< मुख्यपृष्ठ