बुधवार, 19 अगस्त 2020

Vodafone balance कैसे चेक करें 2021 - इस कोड से आसानी से चेक करें।

Vodafone balance कैसे चेक करें 2021 - Vodafone balance kaise check Karen

Vodafone balance कैसे चेक करें - Vodafone balance kaise check Karen

प्रिय मित्रों हमारे ब्लॉग पर आप सभी का स्वागत है दोस्तों आज के दिनों में बिना मोबाइल फोन के नहीं रह सकते हैं।दोस्तों हमारे दैनिक जीवन में मोबाइल फोन और इंटरनेट तथा social media जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है. दोस्तों भारत में  Vodafone sim card का काफी ज्यादा इस्तेमाल होता है। दोस्तों जब सिम कार्ड है तो उसका (Vodafone Balance Check करना हम सबों के लिए जरूरी है. इसलिए वोडाफोन अपने यूजर के लिए Vodafone Balance चेक करने के लिए अलग-अलग सुविधाएं दी है जिससे हम वोडाफोन के बैलेंस को चेक कर सकते हैं. और वोडाफोन बैलेंस चेक करने के लिए कुछ जरूरी यूएसडी कोड दिए हैं जिनके बारे में आपको जानना बेहद जरूरी है।

दोस्तों अगर आप भी वोडाफोन सिम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आप जरूर चेक करते होंगे कि कितना डाटा बचा है और कितना डाटा खत्म हुआ है या तो जानने की कोशिश आप करते हैं दोस्तों वोडाफोन सिम कार्ड में डाटा बैलेंस जानने की भिन्न-भिन्न सुविधाएं दी गई है जिनके बारे में आज हम चर्चा करने वाले हैं अगर आप भी वोडाफोन सिम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए काफी फायदेमंद होने वाला है।

वोडाफोन बैलेंस चेक कैसे करें -Vodafone main balance check kaise karen?



वोडाफोन सिम कार्ड में बैलेंस चेक करने के लिए भिन्न-भिन्न तरीके हैं दोस्तों बैलेंस कौन से तरीके से आपको चेक करना है यह आप पर निर्भर करता है बैलेंस चेक करने के लिए अलग-अलग नंबर और कोड होते हैं हम आपको, internet balance, talktime balance, minute balance, SMS balance सभी को चेक करने का तरीका इस पोस्ट मैं बताए गए हैं।

वोडाफोन में टॉकटाइम बैलेंस कैसे चेक करें - Vodafone main talktime balance kaise check Karen?
दोस्तों वोडाफोन सिम कार्ड मैं अगर आप टॉकटाइम बैलेंस चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए आप maine bola phone app का उपयोग कर सकते हैं तथा इनके अलावा आप USSD code डालकर Vodafone में talktime balance चेक कर सकते हैं।

My Vodafone app se balance check kaise karen?
My Vodafone app se balance check kaise karen

सबसे पहले आपको प्ले स्टोर में जाकर हैं my Vodafone download कर लेना है। तथा इसके बाद आपको इस एप्लीकेशन में अपना मोबाइल नंबर से रजिस्टर कर ले और नंबर रजिस्टर करने के बाद आपको अपने अकाउंट में जाकर Vodafone Talktime Balance, Vodafone Data Balance  बैलेंस सफलतापूर्वक चेक कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन में आपको यह भी देखने को मिल जाएगा कि आप दिन भर में कितना डेटा यूज किए हो और कितना यूज करने के लिए बाकी है

Vodafone SIM card mein USSD code se balance check
दोस्तों आपको वोडाफोन में यूएसएसडी कोड से बैलेंस चेक करना है तो इसके लिए आपको यूएसएसडी कोड का ज्ञान होना चाहिए। तथा आप उनको डॉग का उपयोग कर बैलेंस चेक कर सकते हैं। आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में  Vodafone Balance Check USSD Code *141# तथा *111# डायल करें। उसके बाद आपके मोबाइल पर s.m.s. आएगी। जिसमें आप को बैलेंस बताया होगा।


वोडाफोन डाटा बैलेंस चेक कैसे करें-Vodafone data balance check kaise karen?
दोस्तों वोडाफोन सिम में आप नेट पैक को my Vodafone app तथा USSD code दोनों से आप चेक कर सकते हैं इसमें आपको यूएसडी कोड से बैलेंस चेक करने के लिए 2G 4G 3G के अलग-अलग कोड होते हैं जिनका इस्तेमाल करके आप अपने सिम कार्ड का बैलेंस जान सकते हैं आपको अपने मोबाइल के अंदर भिन्न-भिन्न तुला के यूएसडी कोड लगाने होते हैं जो इस प्रकार है।
USSD CodeBalance Check
Internet Balance*111*6*2#
2G Internet Balance*111*2*2#
3G Internet Balance*111*2*2#
वोडाफोन बैलेंस चेक कोड-Vodafone balance check code.
वोडाफोन बैलेंस चेक कोड-Vodafone balance check code.
दोस्तों आप वोडाफोन मैं Vodafone Balance Check के के अलावा और भी ढेेर सारे यूएसएसडी कोड है जिनका उपयोग करके आप विन विन जानकारी प्राप्त कर सकते हैं अगर आपके पास वोडाफोन सिम कार्ड है तो आपको इनके बारे में जानना बहुत जरूरी है। जो कि निम्नलिखित हैं।

जानकारीयूएसएसडी कोड
वोडाफ़ोन बैलेन्स चेक*141# & *111#
वोडाफ़ोन वैलिडिटि चेक*141# & *111#
वोडाफ़ोन मिनट चेक*148#
वोडाफ़ोन बैलेन्स चेक*111*2#
वोडाफ़ोन मोबाइल नंबर चेक*111*2#
वोडाफ़ोन बेस्ट ऑफर चेक*121#
वोडाफ़ोन फोन नंबर चेक*111*2# or *141#
वोडाफ़ोन डाटा बैलेन्स चेक*111*2*2#
वोडाफ़ोन एसटीडी बैलेन्स चेक*147#
वोडाफ़ोन मिस कॉल अलर्ट*888*810#
वोडाफ़ोन टॉकटाइम लोन*111*1*6*1#
वोडाफ़ोन डाटा लोन*111*1*6*2#
वोडाफ़ोन सेल्फ केयर मेनू*111#
वोडाफ़ोन जीपीआरएस नेट सेटिंग*111*1*3*3#
वोडाफ़ोन हैलो ट्यून*567#
वोडाफ़ोन 2जी डाटा बैलेन्स*111*2*2# or *111*6#
वोडाफ़ोन 3जी डाटा बैलेन्स*111*2*2# or *111*6#
वोडाफ़ोन 4जी बैलेन्स चेक*111*2*2# or *111*6#
वोडाफ़ोन एसएमएस बैलेन्स चेक*111*2*5*2#
वोडाफ़ोन डाटा लोन यूएसएसडी कोडSMS “ICREDIT” to 144
वोडाफ़ोन मोबाइल नंबर पोर्टPORT<space> Mobile number” To 1900
वोडाफ़ोन डाटा ऑफर डिटेल्स*444*1#
आप अपने मोबाइल फोन में भी इन कोर्ट को सेव करके रख सकते हैं तथा जरूरी पड़ने पर आप इनका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Vodafone Balance Check kaise kare 2021

वीडियो में आप अच्छी तरह से समझ सकते हैं


यें भी पढ़ें:-








निष्कर्ष:-
दोस्तों मैं आशा करता हूं कि यह लेख Vodafone balance चेक कैसे करें आपको पसंद आई होगी। मेरी यही हमेशा से कोशिश रही है कि मेरे ब्लॉग पर आने वाले पाठकों के लिए Vodafone balance check kaise karenइनके बारे में पूरी जानकारी दे सकूं जिससे कि उसे internet पर और कोई site पर जाना न पड़े।

इससे हमारे ब्लॉग के पाठकों का समय का बचत होगा और सभी जानकारियां भी मिल जाएंगे। अगर आपको इस पोस्ट में कोई doubts है या इसका कोई सुधार होनी चाहिए तो आप नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।

धन्यवाद,

लेबल:

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

कमेंट में hyperlink या किसी तरह का लिंक स्मेप माना जाएगा। आशा करता हूं कमेंट बॉक्स में user-friendly शब्द लिखेंगे, धन्यवाद

सदस्यता लें टिप्पणियाँ भेजें [Atom]

<< मुख्यपृष्ठ