रविवार, 6 सितंबर 2020

pubg गेम जैसा लाजवाब game - pubg jaisa game लाजवाब गेम।

पब्जी जैसा गेम - pubg game jaisa game.

पब्जी जैसा गेम - pubg game jaisa game.

नमस्कार दोस्तों आज के दौर में PUBG game युवा से लेकर बच्चा सभी खेलते हैं और उसे खेलने में बहुत ही शानदार लगता है। लेकिन pubg game India मैं बैन किया गया है। अब जब इंडिया में पब्जी गेम चलता नहीं है तो कौन सा गेम खेलना चाहिए। तो आज हम pubg game jaisa game. गेम के बारे में जानने वाले हैं।
दोस्तों केंद्र सरकार ने 2 सितंबर 118 चाइनीस ऐप पर बैन लगाया है इन ऐप बेन लगाने से चीन को बहुत बड़ा झटका लगा है और इन सब एप्लीकेशन में अब शामिल हो चुका है pubg game जो कि अब इस पर भी बैन लगाया गया है। pubg game पर बैन लगाने पर पब्जी Lovers को को बहुत ही बड़ा झटका लगा है। दोस्तों 118 चाइनीस एप्लीकेशन में गेम को भी बैन किया गया है चलिए जानते हैं वह कौन-कौन से गेम है जिन पर बैन लगाया गया है. तो इनमें शामिल है पॉप्‍युलर बैटल रॉयल गेम है।

और अब इसको Google play store, apple app store से हटाया जाएगा। पब्जी गेम बेन होने के बाद pubg युजर्स को बहुत है है निराशा हुई. इसके कारण pubg game खेलने वाले लोग. इंटरनेट पर सर्च करते रहते हैं pubg game jaisa game. कौन सा है इसी को देखते हुए मैंने फैसला किया की मैं अपने पाठकों को इनके बारेे में जानकारी दूं। तो चलिए ज्यादा बातें ना बनाते हुए जानते हैं, पब्जी जैसा गेम कौन सा है, पब्जी जैसा गेम. pubg game jaisa game.पब्जी गेम के बाद कौन सा गेम आएगा - pubg ke baad konsa game aayega

पब्जी गेम के बाद कौन सा गेम आएगा - pubg ke baad konsa game aayega. 

ये बात आपके मन में जरुर आया होगा pubg game ke baad konsa game aayega. तो दोस्तों इसका भी इंतजाम हो चुका है दोस्तों इसका इंतजाम मसहुर एक्टर अक्षय कुमार ने किया है। अक्षय कुमार ने अपने social media account पर ने गेम की जानकारी दी है। उन्होंने Twitter पर ट्वीट करके कहा, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर अभियान को सपॉर्ट करते हुए मैं एक ऐक्शन गेम Fearless And United-Guards FAU-G प्रेजेंट कर रहा हूं। एंटरनेटमेंट के अलावा प्लेयर्स हमारे सैनिकों की शहादत के बारे में भी सीखेंगे। और उसने ये भी कहा कि, ''गेम से मिलने वाले रेवन्यू का 20 प्रतिशत भारत के वीर ट्रस्ट को दिया जाएगा।

पब्जी जैसा गेम कौन सा है - pubg game jaisa game kaun sa hai.

दोस्तों पब्जी गेम जैसा बहुत ही शानदार गेम है जो कि आपको खेलने में बहुत ही मजा आएगा। और वह बिल्कुल पब्जी जैसा ही होगा। लेकिन उतना भी नहीं. दोस्तों पब्जी गेम बहुत ही शानदार था इसलिए उसे हम सब मिस कर रहे हैं। तो चलिए हम जानते हैं

Call of Duty: Mobile

दोस्तों इसे डाउनलोड करने के लिए आपको।
  • Play store मैं जाएं और call of duty सर्च कर ले।
  • उसके बाद call of duty गेम आपके सामने आ जाएगा।
  • उसे डाउनलोड कर ले।
अब डाउनलोड कर लेने के बाद इसे ओपन करें. इसमें Facebook से लॉगिन कर ले. आज के बाद आपको गेम कंट्रोल निर्देश दिए जाएंगे। और आपको यहां Bootcamp मैं आपको गेम कंट्रोल के बारे में बताया जाएगा। आप इसे पूरा करेंगे तो आपको 100 COD points मिलेंगे। इसके बाद आप गेम में वेपन खरीद सकते हैं।

और इसके बाद गेम शुरू हो जाता है. जिसमें की एक टीम से दूसरी टीम मैं मुकाबला होता है। call of duty का बैटल रॉयल मोड 7 को पूरा करने के बाद अनलॉक हो जाता है और इसमें 100 प्लेयर्स के बीच गेम खेला जाता है।
इस गेम को timi studio के द्वारा बनाया गया है.

ShadowGun Legends

इस गेम को शैडोगन लैजेड्स को मेडफिंगर मैं डिवेलप किया है और यह गेम iOS और एंड्राइड फोन में उपलब्ध है इसमें साइंस फिक्शन गेम प्ले, हाई डेफिनेशन ग्राफिक्स और इंटरऐक्टिविटी जैसे फीचर्स मौजूद हैं।


Battle Prime Online

यह गेम भी बहुत शानदार है और यह गेम iOS और एंड्राइड फोन में उपलब्ध है और इनमें हाई डेफिनेशन ग्राफिक्स साउंड गेमप्ले जैसी खूबियां है। जोकि गेम खेलने के समय में बहुत ही अच्छा लगता है।


infinity ops 

और दोस्तों यह गेम पब्जी के तौर पर एक बहुत ही अच्छा विकल्प है। आप infinity ops को भी खेल सकते हैं और या खेलने में बहुत ही मजा आता है।
यह एक मल्टीप्लेयर साइंस फिक्सन गेम है।

और यह गेम iOS और एंड्राइड फोन में उपलब्ध है और इनमें हाई डेफिनेशन ग्राफिक्स साउंड गेमप्ले जैसी खूबियां है और इसे आप बहुत ही आसान तरीकों से डाउनलोड कर सकते हो। प्ले स्टोर पर से 4.4 पॉइंट की रेटिंग मिली है और इसे एक करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है।


Garena free fire game

दोस्तों यह गेम एक ऐसा गेम है जिसमें आपको एक गेम के अंदर Modea देखने को मिलेंगे। और यह गेम बहुत ही शानदार है इसे खेलने में बहुत ही मजा आता है तो चलिए उनकी फीचर्स के बारे में जानते हैं।


दोस्तों Garena free fire game आपको बहुत ही अच्छा realistic लगेगा। और आपको यहां बहुत से powerful weapons मिलेंगे। जिन्हें आप इस्तेमाल कर सकते हैं और इस गेम में आप मनपसंद जगह चुनकर गेम खेल सकते हैं इस गेम में डार्क मोड वही जो और अच्छी फीचर्स हैं।

आपको इस गेम के अंदर bike ,cars साथ और भी vehicle drive का शानदार मौका मिलता है। आपके साथ 49 खिलाड़ी और खेल रहे होते हैं तो आप अपनी टीम में रेडी कर सकते हैं और इनमें 4 लोगों की जो ऑनलाइन आपके साथ खेल सकते हैं और इनमें आप टीम के साथ चैट भी कर सकते हैं।

Swag Shooter


ये गेम एक disconnected और on the web शूटिंग game है आपको बता दू की ये इसे Phoenix Games Group के द्वारा बनाया गया है. Phoenix एक अमेरिकन organization है. इसमें आपको अलग weapons मिलते है. और नए player भी .
ScarFall भी एक best fight royale game जैसा है. और ये भी pubg jaisa है. ScarFall royale कॉम्बैट game को phoenix organization के द्वारा डेवेलोप और पब्लिश किया गया है. scarfall में multiplayer खेल सकते है. और ये low-end gadgets में भी सपोर्ट करता है बिलकुल pubg versatile light jaisa game है. 
Blood Adversaries भी एक pubg जैसा fight regal game है. इसमें भी आपको multiplayer मिल जाते है जिनको आप shoot करके game का मजे ले सकते है. यह pubg के जैसा बिलकुल practical है. आपको इसमें माप में उतरते ही अपने adversary को shoot करने के लिए टारगेट करना होगा. बिलकुल pubg की तरह. 
Blood Adversaries pubg game का बिलकुल elective है. आपको pubg जैसा इसमें भी सब कुछ Sensible लगेगा. आप एक बार इस game को जरुर खेले.

PUBG Mobile Lite

PUBG Mobile Lite यह गेम असली PUBG Mobile Game का Lite Version है .अगर आप के फ़ोन की RAM कम है फिर भी आप PUBG गेम खेलता चाहते हो. तो यह गेम आप के लिए है . इस गेम में आपको PUBG मोबाइल गेम जैसा की अनुभव आने वाला है . यह लगभग PUBG Mobile Game के समान ही है ,केवल इसमें कुछ ग्राफ़िक्स काम किये गए है . इसमें आपको सब कुछ मिल जाता है जो असली PUBG मोबाइल गेम में उपलब्ध है .

यह गेम भी PUBG मोबाइल जितना ही प्रसिद्ध है .क्योंकि कुछ लोगो को PUBG मोबाइल से भी ज्यादा यह गेम ज्यादा पसंद आ रहा है .और यह गेम वह लोग भी खेलते है जिनके मोबाइल फ़ोन की रांम काम है .तो इसे भी प्ले स्टोर पर लगभग PUBG मोबाइल के समान ही डाउनलोड है .

Knives Out

PUBG जैसा गेम कोन सा है ? इसके उत्तर में अगला गेम आता है Knives Out. यह भी एक बैटल ग्राउंड गेम है .अगर इसके ग्राफ़िक्स की बात करे तो ग्राफ़िक्स काफी अच्छे मिल जाते है. इस गेम के ग्राफ़िक्स इतने अच्छे है की आपको यह PUBG गेम जैसा ही अनुभव दे. यह गेम प्ले स्टोर पर उपलब्ध है .अगर इसके साइज के बारे में बात करे तो इसका साइज प्ले स्टोर पे दिखाता है केवल 35MB+. लेकिन वास्तव में डाउनलोड करने के पश्च्यात आप जैसे ही गेम को शुरू करते है ,तो आपको फिरसे कुछ फाइल्स डाउनलोड होती हुई नजर आएगी .यह फाइल्स की साइज लगभग 1MB+ है .इस गेम में लगभग वह सब मिल जाता है जो की ,PUBG में उपलब्ध होता है .

तो दोस्तों अगर आप PUBG के आलावा भी कुछ नया गेम खेलना चाहते हो जो आपको PUBG के ही सामान अनुभव दे तो यह गेम जरूर डाउनलोड करे .

Survival Squad

यह गेम उन लोगो के लिए बेहतर है जिनके पास ज्यादा राम वाला मोबाइल फ़ोन नहीं है फिर भी वह PUBG जैसा बैटल ग्राउंड गेम खेलना चाहते है .तो अगर हम बात करें इस गेम के ग्राफ़िक्स की तो इसमें आपको गेम की साइज के हिसाब से अच्छे ग्राफ़िक्स मिल जाते है . अब सबसे बड़ी बात जो इस गेम को अगल बनती है वह है इस गेम की साइज. इस गेम गेम की साइज केवल 100MB+ है . Hopeless आइलैंड से अगर तुलना करें तो इस गेम की ग्राफ़िक्स थोड़ी कम है. फिर भी साइज के हिसाब से यह काफी अच्छी है . यह गेम आपको काम राम वाले मोबाइल फ़ोन में भी PUBG जैसे बैटल ग्राउंड गेम का अनुभव करने में सक्षम है .इसमें आपको PUBG जैसे ही ड्राप और दूसरी चीजे मिल जाएगी .

तो आप समज ही सकते है की यह गेम उन लोगो को PUBG गेम जैसा अनुभव देने में सक्षम है जो PUBG खेलना चाहते है. लेकिन कम RAM वाला मोबाइल होने के कारन नहीं खेल पाते. तो अगर आप भी इसी तरह की RAM की समस्या के कारन PUBG खेलने से वंचित है तो यह अच्छा पर्याय है .

Crossfire Legends

Crossfire Legends गेम PUBG के समान ही ग्राफ़िक्स क्वालिटी देता है . यह गेम PUBG जितना ही अच्छा है क्योंकि, PUBG गेम की पार्टनर कंपनी Tencent ने ही इसे बनाया है . तो इसी बात से आपको अंदाजा आ गया होगा की यह गेम भी कितना बेहतर होता . यह गेम PUBG गेम जैसा ही है लेकिन इसमें आपको कुछ नया मिलने वाला है . जैसे की इस गेम का मैप , जिसमे आपको अलग सिटी मिलने वाली है . और भी बहुत सी चीजे है जो आपको काफी आकर्षित करेगी .

इस गेम की ग्राफ़िक्स क्वालिटी PUBG के समान होने के कारन आपको यह गेम असली लाइफ जैसा अनुभव कराएगा .तो दोस्तों अगर आप PUBG गेम से थोड़े बोर हो गए हो या अलग कुछ गेम खेलना चाहते हो जो PUBG जैसा ही अनुभव दे. तो आप यह गेम जरूर डाउनलोड करें यह आपलो पसंद आने ही वाला है .

यें भी पढ़ें:-





Hopeless Island

अगर आपके पास ज्यादा RAM वाला मोबाइल फ़ोन नहीं है फिर भी आप बैटल ग्राउंड गेम खेलना चाहते हो. तो यह गेम आपके लिए है . यह गेम 1 या 1 GB इतनी कम RAM वाले मोबाइल फ़ोन में भी अच्छे से चल जाता है . अगर ग्राफ़िक्स की बात करें तो यह कम साइज होने पर भी अच्छे से ग्राफ़िक्स क्वालिटी देता है .अगर इस गेम की साइज की बात करें तो यह आपको केवल 300MB इतनी कम साइज में प्ले स्टोर से मिल जायेगा . यह गेम लगभग PUBG गेम जैसे ही अनुभव देता है . और इस गेम के कंट्रोल भी अच्छे से काम करते है .

तो दोस्तों अगर आप बैटल ग्राउंड गेम के शौक़ीन है . लेकिन कम RAM वाला मोबाइल फ़ोन होने के कारण आप PUBG जैसा बैटल ग्राउंड गेम नहीं खेल पा रहे हो तो इस गेम को जरूर डाउनलोड करें .

Free Fire

फ्री फायर गेम की अगर हम बात करे तो ,यह गेम PUBG से भी ज्यादा प्ले स्टोर पर डाउनलोड किया गया है .इस गेम के लगभग 100M + डाउनलोड है . इस गेम के ग्राफ़िक्स की अगर बात करे तो ग्राफ़िक्स PUBG जितने अच्छे नहीं है . लेकिन फिर भी फ्री फायर गेम को PUBG से ज्यादा डाउनलोड कैसे मिले ? यह सवाल आपको जरूर आया होगा . तो इसका जवाब है इस गेम की साइज. जो PUBG से भी आधी है (600MB+). इस गेम की खासियत यह भी है की, इसे आप कम RAM वाले मोबाइल फ़ोन में भी चला सकते हो .

तो अगर आपके पास अच्छी RAM वाला फ़ोन नहीं है, और आप बैटल ग्राउंड गेम खेलना चाहते हो जो की PUBG गेम के सामान ही अनुभव दे तो आप फ्री फायर गेम जरूर डाउनलोड करे .

Rules of survival

Rules of survival यह काफी प्रसिद्ध गेम है . जिसे आप में से भी बहुत से लोग खेल चुके होंगे .लेकिन अगर आप ने यह गेम अभीतक नहीं खेला है, तो आप इसे डाउनलोड कर ले और खेले .क्योंकि यह गेम आपको बिलकुल PUBG के समान अनुभव देने वाला है .

दोस्तों अगर हम इस गेम की ग्राफ़िक्स की तुलना PUBG गेम से करे तो, इस गेम के ग्राफ़िक्स PUBG से भी ज्यादा अच्छे है . लेकिन अगर गेम के साइज की बात करे तो , गेम की साइज PUBG से काफी ज्यादा है .Rules of survival गेम की साइज लगभग 2GB के आसपास है .तो आप लोगो को अंदाजा आ गया होगा की इसे खेलने के लिए अच्छी RAM वाला फ़ोन ही बेहतर रहेगा .अगर आप यह गेम खेलते है तो, आपको इस में PUBG से अलग मैप और cars मिल जाती है

यें भी पढ़ें:-






चलते चलते ये भी पढ़ें-:
PUBG game से पैसे कैसे कमाएं।

पब्जी जैसा गेम - pubg game jaisa game

तो दोस्तों आज के पोस्ट में आपने जाना  क्या है पब्जी जैसा गेम कौन सा है, Pubg game jaisa game kon sa hai में क्या-क्या फीचर्स मिलते हैं आप ने इन सभी चीजों के बारे में जाना।

तो दोस्तों मैं उम्मीद करता हूं कि यह पोस्ट आपको बहुत ही पसंद आई होगी और अगर आपको इससे कोई मदद मिली हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

धन्यवाद, 

लेबल: