शुक्रवार, 28 अगस्त 2020

Movie download कैसे करें - इतना आसान तरीका सेकंड में डाउनलोड करें।

Movie download कैसे करें - movie download kaise kare.

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करने वाले movie kaun se website se download kare , movie download karne ka tarika kya hai ? मूवी डाउनलोड करने की वेबसाइट, आज हम इसी विषय पर बात करने वाले हैं. मूवी डाउनलोड कैसे करें. दोस्तों ज्यादातर लोग गूगल में यही सर्च करते रहते हैं movie download site name अगर आप भी कौई movie download करना चाहते हैं तो आज इस आर्टिकल में मूवी डाउनलोड करने का तरीका बताने वाला हूं।
Movie download कैसे करें - movie download kaise kare.


फिल्म तो सभी देखते हैं चाहे वह नहीं हो या पुरानी सभी फिल्म देखे जाते हैं। अगर आप movie को YouTube पर सर्च करते हैं लेकिन वह फिल्म YouTube पर नहीं होता है तो आपको फिल्म डाउनलोड करनी होती है। उसके बाद हम Google में movie का नाम सर्च करतेे हैं लेकिन वह सर्च रिजल्ट मेंं आता तो जरूर है लेकिन डाउनलोड नहीं होता है।

इसलिए मैंने सोचा कि मेरे पाठकों को फिल्म डाउनलोड करने में दिक्कत होती है तो क्या ना इस विषय पर पोस्ट लिखा जाए और अपने पाठकों को बताया जाए कि कैसे फिल्म डाउनलोड कैसे करें. आज मैंने इस पोस्ट में बताया है चार बेहतरीन तरीके फिल्म डाउनलोड करने का. जिससे आप कोई भी movie download आसानी से डाउनलोड कर पाओगे। आपको चार बेहतरीन तरीके फिल्म डाउनलोड करने का बताने वाला हूं जो तरीका आपको अच्छा लगे आपको तरीका आजमाएं।

फिल्म कैसे डाउनलोड करें - movie download kaise kare.

ज्यादातर मेरे दोस्तों के मन में एक question जरूर आताा है कि.
अधिकतर movie YouTube पर क्यो नही हेती है ? 
मेरे दोस्तों YouTube पर सभी फिल्म मौजूद होते हैं. लेकिन उस मूवी का license न होने की वजह से movie के मालिक  channel पर copyright strike डाल देते हैं.YouTube movie को take down कर देता है।

यूट्यूब पर अगर कोई भी चैनल फिल्म अपलोड करना चाहता है तो उस फिल्म के मालिक से permission लेना होता है। और उस फिल्म के मालिक permission के लिए कुछ पैसे लेती है तथा उनको movie अपलोड करने को कहता है।

तो दोस्तों आप समझ ही गए होंगे कि यूट्यूब पर ज्यादातर फिल्म क्यों नहीं होती है क्योंकि उस फिल्म के दाम बहुत ज्यादा होते हैं जिसके कारण यूट्यूबर उस फिल्म की रकम नहीं चुका पाते हैं. इसी कारण वह फिल्म अपलोड नहीं करते हैं।

अगर बिना लाइसेंस के movie अपलोड करते हैं तो जब फिल्म का मालिक देखता है कि फिल्म  बिना लाइसेंस का है तो movie का owner चैनल पर copyright strike डालता है तो YouTube movie को take down कर देता है।

जब कोई भी फिल्म release होती है तो उसे डाउनलोड करने में बहुत समस्या आती है अगर हम movie डाउनलोड करने की कोशिश करते हैं तो movie download नहीं होती है।

इसलिए मैंने सोचा मेरे पाठकों को दिक्कत ना हो फिल्म डाउनलोड करने में। इसलिए मैंने चार तरीके फिल्म डाउनलोड करने के बताए हैं। जिससे आप कोई भी movie download कर सकता है


मूवी डाउनलोड करने का आसान तरीका - movie download karne ka tarika.

तो दोस्तों मैंने इस पोस्ट में फिल्म डाउनलोड करने के चार आसान तरीके बताने वाला हूं वह फिल्म चाहें movie Bollywood की या Hollywood हो सभी प्रकार की movie उसके release होने 24 hours के बाद download कर पाओगे। 

दोस्तों अक्सर हमारा इंटरनेट स्लो होता है। अगर आप फिल्म डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपका इंटरनेट फास्ट होना बहुत जरूरी है तो चलिए जानते हैं फिल्म डाउनलोड कैसे करें  ( movie download kaise kare )
movie download kaise kare. इनके बारे में जानने से पहले आपको यह जानना बहुत जरूरी है की internet से movie download करने के क्या फायदे और क्या नुकसान हो सकते हैं।
movie download करने के फायदे एवं नुकसान ?
तो चलिए बात जानते हैं movie download करने के फायदे एवं नुकसान?

फायदे:- दोस्तों इंटरनेट से फिल्म डाउनलोड करके देखने से आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं पड़ती आप सीधे अपने मोबाइल से movie download कल घर पर देख सकते हैं।

फायदे:- आप अपने मोबाइल पर फ्री में मूवी डाउनलोड कर उसे देख सकते हैं अगर वही आप सिनेमा हॉल में जाते हैं हैं उस फिल्म को देखने के लिए तो आपको कुछ पैसे देना पड़ता है।

फायदे:- आप अपने मोबाइल पर कोई भी मनपसंद फिल्म डाउनलोड कर सकते हैं।

अब चलिए नुकसान की बात करते हैं।

जब कोई movie बनती है तो उस फिल्म बनाने वाले का बहुत ज्यादा पैसा खर्च होता है। ऐसे में कौई उसके movie को उसके अपलोड करने से पहले अपलोड करता है तो उस movie मालिक को बहुत बड़ा नुक़सान होग. क्योंकि लोग उस फिल्म को सिनेमा घरों में देखने नहीं जाएंगे तो नुकसान तो जरूर होगा।
भारत सरकार के अनुसार किसी भी movie को उसके मालिक के आज्ञा के बिना इंटरनेट पर नहीं डाला जा सकता है ऐसा करने पर पूरी तरह से गैरकानूनी है।

मूवी डाउनलोड कैसे करें - new movie download kaise karen.

मैंने जो तरीका बताया है या तारीख का सभी तरीकों से भी बहुत आसान है इस तरीके से आप बहुत सी फिल्म आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं तो इस तरीके के बारे में चलिए जानते हैं।
नोट:-, अगर आप कोई भी फिल्म रिलीज होने के 24 घंटे में डाउनलोड कर रहे हैं तो सर्च रिजल्ट को 24 घंटे या उससे कम कर दें।

गूगल से मूवी कैसे डाउनलोड करें - Google se movie kaise download Karen.

गूगल से फिल्म कैसे डाउनलोड करें। 
तरीका -1
अगर आप गूगल से movie download करना चाहते हैं तो आप आसानी से movie download कर देख सकते हैं। और ये तरीका बहुत ही शानदार है. अगर आप Google से movie download करना चाहते हैं 
  • सबसे पहले आपको गूगल ओपन कर लेना है आप चाहे तो गूगल के अलावा क्रोम ब्राउजर में यूज कर सकते हैं और इंटरनेट स्पीड ज्यादा होनी चाहिए।
  • अब आपको सर्च बार में सर्च करना है मूवी का नाम. मूवी का नाम सर्च करने से पहले आपको उसके साथ कुछ और भी लिखनी होगी। आप जिस फिल्म का नाम सर्च कर रहे हैं उसके शुरू में index of लगाएंं उसके फिल्म का नाम लिखना है जैसे
गूगल से मूवी कैसे डाउनलोड करें - Google se movie kaise download Karen.


  • मैंने जो ऊपर index of Hindi movie लिखी है Hindi movie के जगह  आपको अपना मनपसंद फिल्म का नाम लिखकर सर्च करना है
  • उसके बाद आप सर्च रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा सर्च रिजल्ट में आपको सबसे पहले जो लिंक दिख रहा है उस पर क्लिक करना है।
  • क्लिक करने के बाद फिल्म डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा। और डाउनलोड होने के बाद आप उसे आसानी से अपने मोबाइल फोन में देख सकते हैं।
तो दोस्तों यह पहला तरीका आपको कैसा लगा है ना कमाल का. इसमें तुरंत हिंदी फिल्म डाउनलोड होना शुरू हो जाता है और कुछ ही मिनटों में फिल्म डाउनलोड हो जाता है. दोस्तों अगर आप नई फिल्म को डाउनलोड करना चाहते हैं तो मैंने जो आपको यह पहला तरीका बताया है इस तरीके से आप तुरंत फिल्म डाउनलोड कर सकते हैं।

टेलीग्राम से मूवी डाउनलोड कैसे करें - telegram se movie download kaise kare.

दोस्तों आपके मन में सवाल आया होगा क्या टेलीग्राम से मूवी डाउनलोड कर सकते हैं. तो जी हां दोस्तों टेलीग्राम से movie download होती है बस आपको इनके बारे में जानकारी होना चाहिए। इसमें नई नई फिल्में आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कैसे करते हैं टेलीग्राम से फिल्म डाउनलोड।


  • गूगल प्ले स्टोर ओपन करें ओपन करने के बाद सर्च में लिखें टेलीग्राम सर्च करने के बाद ऑफिस से अपने फोन में इंस्टॉल कर लें.
  • इंस्टॉल हो जाने के बाद इसे अपने फोन में ओपन कर ले ओपन करने के बाद इसमें आप लोग जरूर कर ले.
  • अब आप लॉगिन कर लेने के बाद यह कुछ खाली सा दिखाई देगा आपको ऊपर में सर्च करना होगा फिल्म का नाम अब जो फिल्म डाउनलोड करना चाहते हैं उस फिल्म का नाम डालकर सर्च करें. अब आपके सामने इस मूवी से related groups, channels आपके सामने दिखाई देंगे. आपको कोई सा भी ग्रुप ओपन कर लेना है. 
  • अब आपको उस ग्रुप या चैनल का पहला पोस्ट देखना है. हम आपको मूवी डाउनलोड करने का सही लिंक वही मिल जाएगा अब आप उस लिंक पर क्लिक करें।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद फिर आपके सामने कोई नया इंटरफेस ओपन हो जाएगा। Telegram के movie download लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने मूवी आ जाएगी अब उस पर क्लिक करें। और आपको कहा जाएगा वीडियो क्वालिटी चुनने के लिए. आपको वीडियो क्वालिटी चुन लेना है और डाउनलोडिंग पर क्लिक कर देना है और डाउनलोडिंग शुरू हो जाएगा।

हिंदी मूवी डाउनलोड करने के लिए वेबसाइट - hindi movie download site list.


तो दोस्तों अब हम चलते हैं हिंदी मूवी डाउनलोड करने के लिए वेबसाइट का लिस्ट देखते हैं।
नोट:- नीचे मैंने जितने भी movie downloading website के बारे में लिखा है वह government के रूल के हिसाब से काम करता है इनसे movie downloading ना करें तो ही अच्छा है।
यह वेबसाईट मूवी डाउनलोड करने के लिए बढ़िया है यहां से आप अच्छे-अच्छे फिल्में डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी शानदार वेबसाइट है आप यहां से भी मूवी डाउनलोड कर सकते हो. 
यह वेबसाइट फिल्म डाउनलोड करने के लिए अच्छा है आप यहां से अच्छे-अच्छे फिल्में को डाउनलोड कर सकते हैं।
यह वेबसाइट पापुलर है आप यहां से भी अच्छी-अच्छी फिल्में डाउनलोड कर सकते हो।
और यह लास्ट वेबसाइट यह भी बहुत शानदार है movie downloading website से आप यहां से भी अच्छी अच्छी फिल्में डाउनलोड कर सकते हो।

ऊपर मैंने जितने भी movie downloading website के बारे में बताया है आप यहां से अच्छे-अच्छे फिल्में बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हो।

यूसी ब्राउजर से मूवी कैसे डाउनलोड करें - u c browser movie download 

तो दोस्तों अब बात करते हैं यूसी ब्राउजर से मूवी डाउनलोड कैसे करें. तो दोस्तों आसान है बहुत ही आसान यूसी ब्राउजर से मूवी डाउनलोड करना. बस आपको नीचे कुछ नियमों का पालन करना है उसके बाद आप फिल्म डाउनलोड कर सकते हैं।
  • आपको सबसे पहले अपने फोन में uc browser ओपन करना है।
  • अब आपको जो मूवी डाउनलोडिंग करनी है उसके नाम के पहले index of जरूर लगा दें और उसके बाद सर्च कर दे और आपको पहली वेबसाइट खोलना है।
  • अब उसमें आपको जो भी लिंक थी क्या उस पर टाइप कर देना है लिंक पर क्लिक करते हैं movie downloading शुरू हो जाएगी। हो जाने के बाद आप इसे आसानी से अपने मोबाइल में देख सकते हो।

मोबाइल ऐप से मूवी डाउनलोड कैसे करें -- mobile app se movie download kaise karen.


निष्कर्ष:-
दोस्तों मैं आशा करता हूं कि यह लेख movie download कैसे करें आपको पसंद आई होगी। मेरी यही हमेशा से कोशिश रही है कि मेरे ब्लॉग पर आने वाले पाठकों के लिए movie download website list इनके बारे में पूरी जानकारी दे सकूं जिससे कि उसे internet पर और कोई site पर जाना न पड़े।








इससे हमारे ब्लॉग के पाठकों का समय का बचत होगा और सभी जानकारियां भी मिल जाएंगे। अगर आपको इस पोस्ट में कोई doubts है या इसका कोई सुधार होनी चाहिए तो आप नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।

धन्यवाद,

लेबल:

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

कमेंट में hyperlink या किसी तरह का लिंक स्मेप माना जाएगा। आशा करता हूं कमेंट बॉक्स में user-friendly शब्द लिखेंगे, धन्यवाद

सदस्यता लें टिप्पणियाँ भेजें [Atom]

<< मुख्यपृष्ठ