शुक्रवार, 25 सितंबर 2020

Facebook से फोटो और video download कैसे करें - तुरंत करें डाउनलोड

Facebook से फोटो और video download कैसे करें - तुरंत करें डाउनलोड

नमस्कार दोस्तों हमारे ब्लॉग पर आपका स्वागत है. आज हम बात करने वाले हैं facebook video download kaise kare, फेसबुक वीडियो कैसे सेव करे, आज हम इसी विषय पर बात करने वाले हैं. 

दोस्तों आज के जमाने में हर व्यक्ति Facebook चलाते हैं. फेसबुक एक ऐसा social network site हैं जिसे लोग चलाते हैं और चलाने के साथ साथ मनोरंजन भी कर लेते हैं। आज के दौर में फेसबुक प्रत्येक व्यक्ति के जीवन का हिस्सा बन चुका है। Facebook को आदमी एक दिन भी चलाने से नहीं चूकते हैं। दोस्तों फेसबुक पर लोग फोटो, वीडियो शेयर करते हैं. और कभी कभार अगर वीडियो पसंद आ जाता है तो उसे हम डाउनलोड करना चाहते हैं।

लेकिन Facebook पर ऐसा कोई तरीका ही नहीं है. जिससे हम Facebook video download नहीं कर पाते हैं। लेकिन दोस्तों आपको निराश होने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि, Facebook se video download karne ka tarika. जो बताने वाले हैं। जिसे आप पुरी तरह से समझ कर फोटो, वीडियो आसानी से फेसबुक से डाउनलोड कर सकते हैं।

दोस्तों अगर आप कहीं घूमने जाते हैं तो उस जगह से आप कुछ खुबसूरत फोटो केप्चर कर लेते और फिर उसे आप फेसबुक पर अपलोड करते हैं . और आपके दोस्त लोग लाइक करते हैं। दोस्तों फेसबुक पर बहुत से फीचर्स हैं लेकिन वीडियो डाउनलोड करने का फीचर्स मौजूद नहीं है। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं Facebook video download,  Facebook se video download karne ka tarika. फेसबुक वीडियो कैसे सेव करे।

सबसे पहले जान लेते हैं कि फेसबुक से फोटो कैसे डाउनलोड करें, Facebook se photo download kaise kare.

Facebook से फोटो कैसे डाउनलोड करें ?


तो दोस्तों अब हम बात करते हैं कि फेसबुक से वीडियो कैसे डाउनलोड करें। फेसबुक से वीडियो डाउनलोड करने के लिए मैंने कुछ स्टेप नीचे बताया है उसे फॉलो करें।

लेकिन दोस्तों से पहले हम जान लेते हैं Facebook se photo kaise download kare.

Facebook से फोटो कैसे डाउनलोड करें ।


  • सबसे पहले आप अपने फेसबुक में लागिन कर ले. उसके बाद आप होम पेज में आ जाएंगे. अब आप जो भी फोटो डाउनलोड करना चाहते हैं उस पर क्लिक करें।
    Facebook से फोटो कैसे डाउनलोड करें ।

  • फोटो पर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर में थ्री डॉट का ऑप्शन दिखाई देगा. उस पर क्लिक करें. क्लिक करने के बाद आपके सामने सेव फोटो का ऑप्शन आएगा आप उस पर टाइप करके उस फोटो को अपने फोन की गैलरी में सेव कर सकते हैं।
चलिए अब हम बात करते हैं Facebook se video download kaise kare.

facebook से वीडियो डाउनलोड करने का तरीका.

Facebook se video download kaise kare.



Facebook से वीडियो डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अपने फेसबुक अकाउंट में लॉगिन कर ले उसके बाद आप किसी भी वीडियो पर क्लिक करके उसके नीचे शेयर का आप्शन होता है उस पर क्लिक करें। 

facebook से वीडियो डाउनलोड करने का तरीका.


अब आपको more options पर क्लिक करके उस वीडियो का लिंक कॉपी कर लीजिए। 

फेसबुक वीडियो कैसे सेव करे


उसके बाद आपको fbdown के वेबसाइट पर जाना है, और आपने जो फेसबुक वीडियो का जो लिंक कापी किया था वहां जाकर पेस्ट कर दें। और download के ऑप्शन पर क्लिक करें उसके बाद आपका फेसबुक वीडियो डाउनलोड हो जाएगा।

यें भी पढ़ें:-







Facebook se video kaise download kare pc par. 

दोस्तों अगर आपने ऊपर जाना facebook से वीडियो डाउनलोड करने का तरीका. लेकिन अगर आप Facebook se video kaise download kare pc par. डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप वीडियो जरूर देखें।


अंतिम शब्द:-

दोस्तों आज आप इस पोस्ट में शायद जान गए होंगे कि Facebook से वीडियो डाउनलोड कैसे करें दोस्तों अगर आप को  यह जानकारी अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ शेेर करेंं ।

अगर मेने कौइ गलत जानकारी दी है तो कमेंट करके जरूर बताएं । अगर आप को हमारी मदद चाहिए तो कमेंट करें में आपकी पुरी सहायता करुंगा।
धन्यवाद

लेबल:

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

कमेंट में hyperlink या किसी तरह का लिंक स्मेप माना जाएगा। आशा करता हूं कमेंट बॉक्स में user-friendly शब्द लिखेंगे, धन्यवाद

सदस्यता लें टिप्पणियाँ भेजें [Atom]

<< मुख्यपृष्ठ